विज्ञापन

मदर डे के दिन अस्पताल में नवजात बच्ची को छोड़कर जानें पर पूरा अस्पताल हुआ भावुक 

पूरी दुनिया आज मदर्स डे मना रही है. ऐसे समय में परिजनों को अपनी बच्ची को पालना गृह में छोड़ते वक्त जरा भी दया नहीं आई. 

मदर डे के दिन अस्पताल में नवजात बच्ची को छोड़कर जानें पर पूरा अस्पताल हुआ भावुक 
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Abandoned Baby Girl: मां कोई शब्द नहीं, बल्कि बच्चों के लिए पूरा संसार होता है. मां और संतान के बीच का रिश्ता सभी रिश्तों से बड़ा है. लेकिन अगर मां अपने बच्चे का पालन न कर उसे पालना गृह में छोड़कर चली जाए तो उसे आप क्या कहेंगे? पूरी दुनिया आज मदर्स डे मना रहा है. ऐसे समय में परिजनों को अपनी बच्ची को पालना गृह में छोड़ते वक्त जरा भी दया नहीं आई. 

पूरी दुनिया में मदर डे मनाया जा रहा है. वहीं इस दिन राजस्थान से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जब डॉक्टर ने लावारिश हालात में नवजात बालिका को देखा तो वो निशब्द हो गए और आंखों से आंसू आने लगे. ये मामला अलवर के महिला अस्पताल से सामने आया है. जहां एक मां अपनी बेटी को छोड़ गई. वैसे ये बालिका पालना गृह से अस्पताल में आई है.

डॉक्टर्स की निगरानी में रखी गई बच्ची

मामले में जानकारी देते हुए डॉक्टर सोमदत्त गुप्ता की आंखें भी नाम हो गई. उन्होंने कहा 'बच्ची अस्वस्थ व प्री मेच्योर है. जिसका वजन करीब 880 ग्राम है. फिलहाल बच्ची को चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है. उन्होंने बताया कि इसकी सूचना बाल कल्याण समिति को दी गई है और बाल कल्याण स्थित समिति के बाद उसको जयपुर में जेके लोन हॉस्पिटल में भेजा जाएगा. जहां प्री मैच्योर होने के कारण उसका इलाज किया जाएगा. 

यह उम्मीद की जाएगी कि बच्ची वहां से स्वस्थ होकर आए और हम यहां पर उसका सही तरीके से इलाज करें. बच्ची के दोनों घुटनों में चोट के निशान है. डॉक्टरों ने उसकी स्वास्थ्य संबंधी जांच कर बच्ची को एफबीएमसी वार्ड में शिफ्ट कर गया है. बच्ची के बेहतर स्वास्थ्य व जल्द रिकवरी की कामना करते हैं  इसकी सूचना अस्पताल प्रशासन को दी है वही इस सनसनीखेज मामले ने मानवता को शर्मसार कर दिया है.'

ये भी पढ़ें- राजस्थान के कैबिनेट मंत्री का गाना गाते हुए वीडियो वायरल, लोगों के साथ झूमते नजर आए 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
मदर डे के दिन अस्पताल में नवजात बच्ची को छोड़कर जानें पर पूरा अस्पताल हुआ भावुक 
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close