Rajasthan: एक्शन में आई 'एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स', सभी जिलों में एक साथ दी दबिश, IG कर रहे निगरानी

Rajasthan Police Raid: पुलिस की एक टीम सोशल मीडिया पर भी नजर रख रही है. कहा जा रहा है कि गैंगस्टर की फोटो पर कमेंट और लाइक करने वाले लोगों के विरुद्ध भी राजस्थान पुलिस एक्शन ले सकती है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
दिनेश एमएन (फाइल फोटो)

Rajasthan News: राजस्थान में नई सरकार के गठन के बाद से ही अपराधियों पर लगाम कसने के लिए राजस्थान पुलिस एक्शन मोड में नजर आ रही है. इसके लिए एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स भी गठित कर दी गई है, जिसका जिम्मा एडीजी क्राइम एमएन दिनेश को दिया गया है. इसी के चलते डीजी उमेश मिश्रा ने बुधवार से प्रदेशभर में अपराधियों और सामाजिक तत्वों के विरुद्ध सदन कार्रवाई करने का अभियान चलाया है, जिसमें सभी जिलों के एसपी को निर्देश दिए गए हैं. 

3 दिन तक चलेगा अभियान

इस वक्त राजस्थान के सभी जिलों में पुलिस टीमों द्वारा दबिश दी जा रही है. एडीजी क्राइम एमएन दिनेश के निर्देशन में तीन दिवसीय यह अभियान शुरू किया गया है जिसकी मॉनिटरिंग सभी रेंज आईजी कर रहे हैं. आर्म्स एक्ट, आबकारी एनडीपीएस एक्ट, हार्डकोर हिस्ट्रीशीटर, स्थाई वारंटी के विरुद्ध यह अभियान चलाया जा रहा है. बीते दिनों भी राजधानी जयपुर में अपराधियों पर नकेल कसने के लिए एक ऐसा ही अभियान चलाया गया, जिसमें हार्डकोर अपराधी हिस्ट्रीशीटर और कई वांछित अपराधियों को उनके ठिकानों से गिरफ्तार भी किया गया था.

Advertisement

सोशल मीडिया पर भी नजर

राजस्थान में बढ़ती गैंगवार व महिला अत्याचार की घटनाओं को देखते हुए राजस्थान पुलिस की ओर से अपराधियों पर विशेष अभियान चलाए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, पुलिस की एक टीम सोशल मीडिया पर भी नजर रख रही है. कहा जा रहा है कि गैंगस्टर की फोटो पर कमेंट और लाइक करने वाले लोगों के विरुद्ध भी राजस्थान पुलिस एक्शन ले सकती है. ऐसे लोगों को पुलिस चिन्हित करके पूछताछ के लिए भी बुलाया जा सकता है. राजस्थान में चुनाव के वक्त ही भारतीय जनता पार्टी ने सरकार बनने पर अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने की बात कही थी. इसी दिशा में अब पुलिस एक्शन ले रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- जयपुर में होटल के बाहर SUV चढ़ाकर महिला की हत्या, सामने आया लाइव वीडियो