विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 27, 2023

Rajasthan: एक्शन में आई 'एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स', सभी जिलों में एक साथ दी दबिश, IG कर रहे निगरानी

Rajasthan Police Raid: पुलिस की एक टीम सोशल मीडिया पर भी नजर रख रही है. कहा जा रहा है कि गैंगस्टर की फोटो पर कमेंट और लाइक करने वाले लोगों के विरुद्ध भी राजस्थान पुलिस एक्शन ले सकती है.

Read Time: 3 mins
Rajasthan: एक्शन में आई 'एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स', सभी जिलों में एक साथ दी दबिश, IG कर रहे निगरानी
दिनेश एमएन (फाइल फोटो)

Rajasthan News: राजस्थान में नई सरकार के गठन के बाद से ही अपराधियों पर लगाम कसने के लिए राजस्थान पुलिस एक्शन मोड में नजर आ रही है. इसके लिए एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स भी गठित कर दी गई है, जिसका जिम्मा एडीजी क्राइम एमएन दिनेश को दिया गया है. इसी के चलते डीजी उमेश मिश्रा ने बुधवार से प्रदेशभर में अपराधियों और सामाजिक तत्वों के विरुद्ध सदन कार्रवाई करने का अभियान चलाया है, जिसमें सभी जिलों के एसपी को निर्देश दिए गए हैं. 

3 दिन तक चलेगा अभियान

इस वक्त राजस्थान के सभी जिलों में पुलिस टीमों द्वारा दबिश दी जा रही है. एडीजी क्राइम एमएन दिनेश के निर्देशन में तीन दिवसीय यह अभियान शुरू किया गया है जिसकी मॉनिटरिंग सभी रेंज आईजी कर रहे हैं. आर्म्स एक्ट, आबकारी एनडीपीएस एक्ट, हार्डकोर हिस्ट्रीशीटर, स्थाई वारंटी के विरुद्ध यह अभियान चलाया जा रहा है. बीते दिनों भी राजधानी जयपुर में अपराधियों पर नकेल कसने के लिए एक ऐसा ही अभियान चलाया गया, जिसमें हार्डकोर अपराधी हिस्ट्रीशीटर और कई वांछित अपराधियों को उनके ठिकानों से गिरफ्तार भी किया गया था.

सोशल मीडिया पर भी नजर

राजस्थान में बढ़ती गैंगवार व महिला अत्याचार की घटनाओं को देखते हुए राजस्थान पुलिस की ओर से अपराधियों पर विशेष अभियान चलाए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, पुलिस की एक टीम सोशल मीडिया पर भी नजर रख रही है. कहा जा रहा है कि गैंगस्टर की फोटो पर कमेंट और लाइक करने वाले लोगों के विरुद्ध भी राजस्थान पुलिस एक्शन ले सकती है. ऐसे लोगों को पुलिस चिन्हित करके पूछताछ के लिए भी बुलाया जा सकता है. राजस्थान में चुनाव के वक्त ही भारतीय जनता पार्टी ने सरकार बनने पर अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने की बात कही थी. इसी दिशा में अब पुलिस एक्शन ले रही है.

ये भी पढ़ें:- जयपुर में होटल के बाहर SUV चढ़ाकर महिला की हत्या, सामने आया लाइव वीडियो

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
CM ने किरोड़ी लाल मीणा का इस्तीफा नहीं किया स्वीकार, क्या अभी मनाएंगे भजनलाल शर्मा
Rajasthan: एक्शन में आई 'एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स', सभी जिलों में एक साथ दी दबिश, IG कर रहे निगरानी
10 percent average rainfall in Chittorgarh district, yet 85 percent reservoir remaining
Next Article
Rajasthan Rains: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में हुई 10 फीसदी से ज्यादा बरसात, फिर भी सूखे रह गए 85 फीसदी जलाश्य
Close
;