अरविंद केजरीवाल का दिल्ली CM पद से इस्तीफा, आतिशी ने सरकार बनाने का पेश किया दावा

Delhi New CM Atishi: आतिशी के रूप में दिल्ली को नया मुख्यमंत्री मिलने जा रहा है. अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री से इस्तीफे के बाद उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Arvind Kejriwal Resigns As Delhi CM: अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना (Delhi LG VK Saxena) से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया. आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय (Gopal Rai) ने कहा कि विधायक दल की बैठक में आतिशी को दिल्ली का नया सीएम (Delhi New CM) बनाने पर सहमति बनी है. 

जनता के बीच जाएंगे- केजरीवाल

शराब घोटाले मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद अरविंद केजरीवाल ने 2 दिन पहले ही दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि वह 2 दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे और वह तब तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे, जब तक जनता फैसला नहीं सुना देगी कि अरविंद केजरीवाल ईमानदार हैं. इसके लिए वह जनता के बीच जाएंगे.

केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी ने कहा, "अरविंद केजरीवाल का फैसला दुनिया के लोकतांत्रिक इतिहास में अपनी तरह का एक अनूठा फैसला है. उनके लिए सुप्रीम कोर्ट का फैसला काफी नहीं है, वह दिल्ली की जनता का फैसला जानना चाहते हैं."

केजरीवाल को फिर CM बनाने की मुहिम- आतिशी

दिल्ली की मनोनीत सीएम आतिशी ने कहा कि आज उन्होंने (अरविंद केजरीवाल) इस्तीफा दे दिया. यह दिल्ली की जनता, हमारी पार्टी और विधायकों के लिए दुख की बात है. आप और दिल्ली की जनता अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर दिल्ली का सीएम बनाने की मुहिम में शामिल हो गई है, लेकिन तब तक अरविंद केजरीवाल ने मुझ पर भरोसा जताया है. 

उपराज्यपाल से मुलाकात के बाद आतिशी ने कहा कि केजरीवाल झूठे भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए. केंद्र सरकार ने अपनी सारी एजेंसियां ​​उनके पीछे लगा दीं और उन्हें झूठे मामले में जेल में बंद रखा. सुप्रीम कोर्ट ने न केवल अरविंद केजरीवाल को जमानत दी, बल्कि केंद्रीय एजेंसियों की तीखी आलोचना करते हुए उन्हें 'पिंजरे में बंद तोता' बताया. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- "सीएम साहब मेरे घर आइए चूरमा खाकर जाइए", भजनलाल से युवक बोला- मेरी मां ने आपको बुलाया है