विज्ञापन

अरविंद केजरीवाल का दिल्ली CM पद से इस्तीफा, आतिशी ने सरकार बनाने का पेश किया दावा

Delhi New CM Atishi: आतिशी के रूप में दिल्ली को नया मुख्यमंत्री मिलने जा रहा है. अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री से इस्तीफे के बाद उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया.

अरविंद केजरीवाल का दिल्ली CM पद से इस्तीफा, आतिशी ने सरकार बनाने का पेश किया दावा
फाइल फोटो

Arvind Kejriwal Resigns As Delhi CM: अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना (Delhi LG VK Saxena) से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया. आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय (Gopal Rai) ने कहा कि विधायक दल की बैठक में आतिशी को दिल्ली का नया सीएम (Delhi New CM) बनाने पर सहमति बनी है. 

जनता के बीच जाएंगे- केजरीवाल

शराब घोटाले मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद अरविंद केजरीवाल ने 2 दिन पहले ही दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि वह 2 दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे और वह तब तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे, जब तक जनता फैसला नहीं सुना देगी कि अरविंद केजरीवाल ईमानदार हैं. इसके लिए वह जनता के बीच जाएंगे.

केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी ने कहा, "अरविंद केजरीवाल का फैसला दुनिया के लोकतांत्रिक इतिहास में अपनी तरह का एक अनूठा फैसला है. उनके लिए सुप्रीम कोर्ट का फैसला काफी नहीं है, वह दिल्ली की जनता का फैसला जानना चाहते हैं."

केजरीवाल को फिर CM बनाने की मुहिम- आतिशी

दिल्ली की मनोनीत सीएम आतिशी ने कहा कि आज उन्होंने (अरविंद केजरीवाल) इस्तीफा दे दिया. यह दिल्ली की जनता, हमारी पार्टी और विधायकों के लिए दुख की बात है. आप और दिल्ली की जनता अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर दिल्ली का सीएम बनाने की मुहिम में शामिल हो गई है, लेकिन तब तक अरविंद केजरीवाल ने मुझ पर भरोसा जताया है. 

उपराज्यपाल से मुलाकात के बाद आतिशी ने कहा कि केजरीवाल झूठे भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए. केंद्र सरकार ने अपनी सारी एजेंसियां ​​उनके पीछे लगा दीं और उन्हें झूठे मामले में जेल में बंद रखा. सुप्रीम कोर्ट ने न केवल अरविंद केजरीवाल को जमानत दी, बल्कि केंद्रीय एजेंसियों की तीखी आलोचना करते हुए उन्हें 'पिंजरे में बंद तोता' बताया. 

यह भी पढ़ें- "सीएम साहब मेरे घर आइए चूरमा खाकर जाइए", भजनलाल से युवक बोला- मेरी मां ने आपको बुलाया है

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोर्ट ऑर्डर के बिना कोई तोड़-फोड़ नहीं, बुलडोजर एक्शन पर सुप्रीम कोर्ट बनाएगी गाइडलाइन
अरविंद केजरीवाल का दिल्ली CM पद से इस्तीफा, आतिशी ने सरकार बनाने का पेश किया दावा
Dausa Cabinet Minister Kanhaiya Lal Choudhary said we know how to provide jobs
Next Article
Dausa News: हमें पता है नौकरियां कैसे देनी हैं, मुख्यमंत्री रोजगार समारोह में बोले कैबिनेट मंत्री कन्हैया लाल चौधरी 
Close