Asaram parole: आसाराम की पैरोल की अवधि हुई समाप्त,कड़ी सुरक्षा के बीच महाराष्ट्र से लाया जा रहा है जोधपुर

Asaram Bapu: करीब 28 दिन से पैरोल पर बाहर आए आसाराम बापू की पैरोल अवधि पूरी हो गई है, जिसके बाद उन्हें आज यानी सोमवार को महाराष्ट्र से जोधपुर लाया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Jodhpur: नाबालिग शिष्या के यौन शोषण के मामले में जोधपुर सेंट्रल जेल (Jodhpur Central Jail) में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आसाराम बापू (Asaram Bapu) की पैरोल (Parolle) खत्म हो गई है. जिसके बाद उन्हें आज यानी सोमवार को महाराष्ट्र से वापस जोधपुर लाया जा रहा है. आसाराम को कड़ी सुरक्षा के बीच करीब 1:00 बजे नियमित फ्लाइट से जोधपुर लाया जाएगा. जिसके लिए पुलिस प्रशासन ने भी पूरी तैयारी कर ली है.

महाराष्ट्र से लाया जा रहा है जोधपुर

आसाराम पर अपडेट के बारे में डीसीपी ईस्ट आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि उनकी पैरोल अवधि समाप्त हो गई है. इसके बाद उन्हें नियमित फ्लाइट से महाराष्ट्र (Maharashta) से जोधपुर वापस लाया जा रहा है. जिसके लिए पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

27 अगस्त को जोधपुर से महाराष्ट्र लाया गया आसाराम

मालूम हो कि आसाराम को दिल से जुड़ी बीमारी के इलाज के लिए महाराष्ट्र के रायगढ़ के खोपोली स्थित माधवबाग आयुर्वेदिक अस्पताल में भर्ती कराया गया था .इसके लिए 27 अगस्त को जोधपुर से फ्लाइट के जरिए आसाराम को महाराष्ट्र ले जाया गया था. इस दौरान उनकी पैरोल भी 7 दिन के लिए बढ़ा दी गई थी.

Advertisement

28 अगस्त को इलाज के लिए दी थी पैरोल

दरअसल, राजस्थान हाईकोर्ट ने 13 अगस्त को आसाराम को 7 दिन की पैरोल दी थी. पैरोल देते हुए कोर्ट ने कहा था कि यह अवधि की गणना लोधी अस्पताल पहुंचने के दिन से की जाए. इसके बाद राजस्थान हाईकोर्ट के जरिए दी गई पैरोल के मुताबिक 28 अगस्त को आसाराम को इलाज के लिए महाराष्ट्र के खापोली स्थित माधवबाग अस्पताल ले जाया गया था. उससे पहले उनका इलाज जोधपुर के एम्स में किया जा रहा था.

5 दिन की और बढ़ाई थी अवधि

राजस्थान हाईकोर्ट ने उसे पहले से ही 7 दिन की पैरोल दे रखी थी. लेकिन बाद में आसाराम की तरफ से 5 दिन की और पैरोल मांगी गई थी. जिसे राजस्थान हाईकोर्ट ने मंजूर कर लिया था. अब पैरोल अवधि खत्म होने के बाद आसाराम को आज यानी दोपहर 1:00 बजे वापस जोधपुर सेंट्रल जेल ले जाया जाएगा.

Advertisement

यह भी पढ़ें: आसाराम को बड़ी राहत, 5 दिन और बढ़ाई गई पैरोल, महाराष्ट्र में चल रहा इलाज

Topics mentioned in this article