विज्ञापन

आसाराम को बड़ी राहत, 5 दिन और बढ़ाई गई पैरोल, महाराष्ट्र में चल रहा इलाज

Asaram parole: राजस्थान हाई कोर्ट ने आसाराम को बड़ी राहत देते हुए उसके पैरोल अवधि को 5 दिनों के लिए बढ़ा दी है. आसाराम अब 12 दिनों तक महाराष्ट्र में अपना इलाज करवा सकेंगे. 

आसाराम को बड़ी राहत, 5 दिन और बढ़ाई गई पैरोल, महाराष्ट्र में चल रहा इलाज
आसाराम बापू (फाइल फोटो)

Asaram parole: नाबालिग शिष्या से यौन शोषण के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कथावाचक आसाराम को बड़ी राहत मिली है. आसाराम की पैरोल को 5 दिन के लिए बढ़ा दी गई है. आसाराम का इस समय महाराष्ट्र में इलाज चल रहा है. बीते दिनों राजस्थान हाई कोर्ट ने आसाराम को 7 दिनों के लिए पैरोल दी थी. अब इस पैरोल में 5 दिन और जुड़ेंगे. मतलब कि आसाराम अब 12 दिन जेल से बाहर अपना इलाज करा सकेगा. 

राजस्थान हाई कोर्ट ने आसाराम को बड़ी राहत देते हुए उसके पैरोल अवधि को 5 दिनों के लिए बढ़ा दी है. आसाराम अब 12 दिनों तक महाराष्ट्र में अपना इलाज करवा सकेंगे. 

27 अगस्त को जोधपुर से महाराष्ट्र लाया गया आसाराम

मालूम हो कि आसाराम को महाराष्ट्र के रायगड के खोपोली स्थित माधवबाग आयुर्वेदिक अस्पताल में दिल से जुड़ी बीमारी के इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. आसाराम को बीते 27 अगस्त को जोधपुर से फ्लाइट से महाराष्ट्र ले जाया गया था. पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे.

फ्लाइट में गुस्सा करते आसाराम का वीडियो हुआ था वायरल

इस दौरान आसाराम पुलिसकर्मियों पर गुस्सा करते हुए नजर आया था. वो एक पुलिस अधिकारी पर नाराज हो गया था. फ्लाइट के अंदर भी गुस्से में वहां मौजूद व्यक्ति को बाहर जाने का इशारा कर रहा था. इस घटना का वीडियो सामने आया था, जिसमें कुछ यात्री भी आसाराम संग कुछ यात्री बातचीत करते दिखे थे.

आसाराम को राजस्थान हाईकोर्ट ने इलाज के लिए 13 अगस्त को 7 दिन की पैरोल दी थी. कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि पैरोल की अवधि अस्पताल पहुंचने के दिन से गिनी जाएगी. इसके बाद अब आसाराम की पैरोल 5 दिन और बढ़ गई है. 

आसाराम को इन शर्तों पर मिली है पैरोल

राजस्थान कोर्ट ने आसाराम को शर्तों के साथ इलाज के लिए पैरोल दी है. उसका इलाज जिस निजी कमरे में होगा, वहां पर 24 घंटे पुलिस का पहरा रह रहा है. आसाराम से कोई भी अतिरिक्त व्यक्ति उपचार के दौरान नहीं मिल सकेगा. आसाराम को इलाज के दौरान आने-जाने का पूरा खर्च स्वयं उठाना होगा.

दुष्कर्म के दो मामलों में सजा काट रहा आसाराम

आसाराम दुष्कर्म के दो मामलों में सजा काट रहा है. नाबालिग के साथ दुष्कर्म मामले में आसाराम को जोधपुर पुलिस ने इंदौर के आश्रम से साल 2013 में गिरफ्तार किया था. कोर्ट में पांच साल की लंबी सुनवाई के बाद 2018 में आसाराम को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी.

वहीं दूसरा मामला गुजरात के गांधीनगर आश्रम का है, जहां आसाराम के खिलाफ एक महिला ने रेप का मामला दर्ज करवाया था. गांधीनगर कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए साल 2023 में आसाराम को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी.

यह भी पढ़ें - 11 साल बाद जेल से बाहर आसाराम, इलाज के लिए महाराष्ट्र रवाना, इन दो के अलावा किसी और से नहीं मिल सकेगा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजस्थान में दर्दनाक सड़क हादसा: स्कूली बच्चों से भरी कार पलटी, एक बच्चे की मौत, 9 घायल
आसाराम को बड़ी राहत, 5 दिन और बढ़ाई गई पैरोल, महाराष्ट्र में चल रहा इलाज
BJP MP refused to recognize singer  Kanhaiya Mittal Manju Sharma said Who is Kanhaiya Mittal?
Next Article
जो राम को लाए हैं... गाने वाले गायक को पहचानने से BJP सांसद का इनकार, बोलीं- कौन कन्हैया मित्तल?
Close