विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: अशोक गहलोत ने CM भजनलाल शर्मा को दी अनशन की चेतावनी, बोले- 'प्रशासन की हठधर्मिता...'

Gandhi Vatika Museum: कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने सीएम भजललाल शर्मा को एक पोस्ट में टैग करते हुए उनसे जयपुर में गांधी वाटिका म्यूजियम शुरू करने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो गांधीवादियों को अनशन के लिए मजबूर होना पड़ेगा.

Read Time: 3 mins
Rajasthan Politics: अशोक गहलोत ने CM भजनलाल शर्मा को दी अनशन की चेतावनी, बोले- 'प्रशासन की हठधर्मिता...'
राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

Rajasthan News: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने सोमवार रात करीब 1 बजे ट्वीट करते हुए सीएम भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) से जयपुर (Jaipur) में बनाए गए गांधी वाटिका म्यूजियम (Gandhi Vatika Museum) को जल्द शुरू करने की मांग की है. इस आग्रह के साथ उन्होंने एक चेतावनी भी दी है कि अगर यह कार्य जल्द नहीं किया गया तो गांधीवादियों को अनशन के लिए मजबूर होना पड़ेगा.

85 करोड़ में बनकर तैयार हुआ म्यूजियम

कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने एक्स पर अपनी पोस्ट के साथ म्यूजियम की कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, 'हमारी सरकार ने जयपुर के सेंट्रल पार्क (Jaipur Central Park) में गांधीजी के संदेश को नई पीढ़ी तक पहुंचाने के लिए करीब 85 करोड़ रुपये की लागत से गांधी वाटिका म्यूजियम बनाया, जिसका उद्घाटन 23 सितंबर 2023 को राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे एवं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किया था. '

चुनाव की वजह से म्यूजियम ओपनिंग में देरी

पूर्व सीएम गहलोत ने लिखा, 'पहले प्रशासन के चुनावों में व्यस्त होने के कारण इसे आमजन के लिए शुरू नहीं किया था. परन्तु अब तो लोकसभा चुनाव भी हो चुके हैं, एवं नई सरकार को 6 महीने से अधिक का समय हो गया है. ऐसे में अभी तक गांधी वाटिका म्यूजियम को शुरू ना किया जाना समझ के परे है. मैं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से आग्रह करना चाहता हूं कि जयपुर में बने इस आकर्षक म्यूजियम को अविलंब शुरू किया जाए. ऐसा ना हो कि प्रशासन की इस हटधर्मिता के खिलाफ गांधीवादियों को गांधी वाटिका शुरू करने के लिए अनशन करने पर मजबूर होना पड़े.

41 हजार 413 पदों पर नकली भर्तियां

अशोक गहलोत के इस आग्रह पर अभी तक राजस्थान सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. हालांकि लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद से ही प्रदेश के सीएम भजन लाल शर्मा तेजी से कार्य करने में जुटे हैं. उन्होंने दिल्ली से लौटते ही सीएमओ में अधिकारियों के साथ मीटिंग की और प्रदेशभर में जारी भर्ती प्रक्रियाओं में तेजी लाने और 41 हजार नए पदों पर भर्तियां शुरू करने के आदेश दिए हैं. इस खबर से युवाओं में खुशी है, और अब वो आवेदन करने और डेट्स जारी होने का इंतजार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- मरुधरा में रिमझिम फुहारों के बीच मिली खुशखबरी, जानें दक्षिण- पश्चिमी राजस्थान से कब होगी मॉनसून की एंट्री

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
BSF जैसलमेर के ASI की अमरनाथ यात्रा में ड्यूटी के दौरान मौत, नहर में कार गिरने से हुआ हादसा
Rajasthan Politics: अशोक गहलोत ने CM भजनलाल शर्मा को दी अनशन की चेतावनी, बोले- 'प्रशासन की हठधर्मिता...'
Rajasthan Politics: Dausa Assembly bypoll 2024, Congress Started Meeting, BJP in tension due to rebellious tone of its leaders
Next Article
Rajasthan Politics: कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनाव का बिगुल फूंका, भाजपा अपने नेताओं के बगावती सुर के कारण टेंशन में!
Close
;