विज्ञापन
Story ProgressBack

Banswara News: शिक्षक भर्ती परीक्षा में 4 सरकारी टीचर गिरफ्तार, जयपुर समेत 12 जिलों तक पहुंचेगी जांच 

Banswara News:बांसवाड़ा पुलिस ( Banswara Police) ने इस मामले में अब तक 12 लोगों को हिरासत में लिया है और एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

Read Time: 2 mins
Banswara News: शिक्षक भर्ती परीक्षा में 4 सरकारी टीचर गिरफ्तार, जयपुर समेत 12 जिलों तक पहुंचेगी जांच 

Banswara News: राजस्थान में विभिन्न भर्ती परीक्षाओं को लेकर बांसवाड़ा ( Banswara) से हर दिन बड़े पैमाने पर नए खुलासे हो रहे हैं. अब तक रीट भर्ती-2022 (REET Exam), सूचना सहायक भर्ती-2018 और वनरक्षक परीक्षा में डमी अभ्यर्थियों को बैठाकर सरकारी नौकरी दिलाने के मामले सामने आ रहे हैं. इसमें सरकारी नौकरी (Govt job Fraud) करने वाले शिक्षक और कर्मचारी पैसों के लालच में अभ्यर्थियों का भविष्य बर्बाद करने में लगे हुए है.

40 से अधिक लोगों पर शक

बांसवाड़ा पुलिस ( Banswara Police) ने इस मामले में अब तक 12 लोगों को हिरासत में लिया है और एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही 40 से ज्यादा लोगों को शक के दायरे में रखकर पूछताछ की जा रही है. वहीं, डमी अभ्यर्थियों से पूछताछ के जरिए सरकारी शिक्षक बनने वाले चार आरोपियों को भी गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया गया है. साथ ही पुलिस ने मोटी रकम लेकर डमी अभ्यर्थी उपलब्ध कराने वाले चार दलालों को भी हिरासत में लिया है और उनसे सख्ती से पूछताछ की जा रही है.

जयपुर समेत 12 जिलों तक पहुंचेगी जांच 

मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाला ने बताया कि पुलिस ने अलग-अलग 7 मामले दर्ज किए हैं. इनमें से 6 मामले रीट भर्ती-2022 और एक मामला सूचना सहायक भर्ती-2018 का है.  बताया जा रहा है कि इस घोटाले की जांच जयपुर, जोधपुर, पाली, जालोर, सांचौर समेत प्रदेश के करीब 12 जिलों तक पहुंचेगी. इसका मुख्य मास्टरमाइंड जालोर का एक व्यक्ति बताया जा रहा है, जिसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पूरे मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश भारद्वाज के निर्देशन में कुशलगढ़ पुलिस उपाधीक्षक शिवन्या सिंह और बागीदौरा उपाधीक्षक विनय चौधरी कर रहे हैं. वहीं, पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाला खुद पिछले कई दिनों से सज्जनगढ़ थाने में डेरा डाले हुए हैं.

यह भी पढ़ें: किशनगढ़, पाली और फिर जोधपुर, 3 दिन में राजस्थान के 3 शहरों में क्यों भड़का सांप्रदायिक तनाव? किसके हैं ये खतरनाक मंसूबे?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"स्पीकर ने मेरा माइक बंद कराया", विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम का गंभीर आरोप
Banswara News: शिक्षक भर्ती परीक्षा में 4 सरकारी टीचर गिरफ्तार, जयपुर समेत 12 जिलों तक पहुंचेगी जांच 
ACB Action: Medical officer and assistant arrested for taking bribe of Rs 25 thousand in Bharatpur, had earlier taken Rs 55 thousand
Next Article
ACB Action: भरतपुर में 25 हजार की रिश्वत लेते चिकित्सा अधिकारी और असिस्टेंट हुए गिरफ्तार, पहले ले चुके थे 55 हजार
Close
;