विज्ञापन

Rajasthan Politics: "राजस्थान में तैयार होगा तीसरा मोर्चा", BAP सांसद राजकुमार रोत का ऐलान

Rajasthan Politics:  भारत आदिवासी पार्टी (BAP) के सांसद राजकुमार रोत सोमवार (2 सितंबर) को बालोतरा क्षेत्र के दौरे पर हैं. उन्होंने बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष के बयान पर तंज कसा.  

Rajasthan Politics: "राजस्थान में तैयार होगा तीसरा मोर्चा", BAP सांसद राजकुमार रोत का ऐलान
BAP सांसद राजकुमार रोत.

Rajasthan Politics: भारत आदिवासी पार्टी के सांसद राजकुमार ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि उनके (भाजपा) प्रदेश प्रभारी कहते हैं कि आदिवासी क्षेत्र में 75 सालों जो काम नहीं हुआ, वो काम राजकुमार रोत कर रहे हैं. प्रदेशाध्यक्ष उन पर तोड़ने का आरोप लगा रहे हैं, अब जनता सब समझ रही है कि कौन क्या बोल रहे है? इस पर मैं ज्यादा कुछ नही कहूंगा. मैं तो यही कहूंगा दोनों जगह डबल इंजन की सरकार है, इसलिए प्रदेश की आम अवाम की समस्याओं पर काम कर लो, आदिवासी इलाके की बात करते हो और हम पर लांछन लगा रहे हो, जबकि, इन इलाकों में बीजेपी सिर्फ धर्म की राजनीति करती है. बीजेपी के खिलाफ जो जाता है, उसे ये देश विरोधी बताते हैं. आदिवासी क्षेत्रों के कृषि, शिक्षा, आरक्षण और मूलभूत समस्याओं पर चर्चा नहीं कर रहे हैं. यह आदिवासी समाज को अब समझ में आ गया है. 

"राष्ट्रीय पार्टियां काम नहीं करती हैं, तीसरा फ्रंट आएगा"

राजकुमार रोत ने बाड़मेर में रविंद्र सिंह भाटी और सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल के साथ रैली और समर्थन की अटकलों पर कहा कि यह एक सामाजिक कार्यक्रम था. जहां, युवा मित्र रविंद्र सिंह भाटी, साथी सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल भी साथ थे. हम सब का उद्देश्य यही है आमजनता के हित में काम करें. देश को मजबूत बनाये. भविष्य में राजनीति को लेकर चर्चा होती है. राजस्थान में अगर राष्ट्रीय पार्टियां अगर काम नहीं करती हैं, तो तीसरा फ्रंट आएगा. 

राजकुमार रोत ने कहा कि देश को मजबूत बनाए. भविष्य में राजनीति को लेकर चर्चा होती है. राजस्थान में अगर राष्ट्रीय पार्टियां अगर काम नहीं करती हैं, तो तीसरा फ्रंट आएगा. 

"BAP के सभी कार्यकर्ता एक हैं"

रोत ने कि उनके विधायक के महाराष्ट्र सीएम से मुलाकात पर कहा कि लोग अलग-अलग तरह से माहौल बना रहे हैं. आज हम भील प्रदेश की मांग कर रहे तो हमारा विधायक गुजरात के सीएम से भी मुलाकात करेगा. मध्य प्रदेश सीएम से भी मिलेगा. महाराष्ट्र के सीएम से भी मुलाकात करेगा. थावरचंद मीणा पार्टी के कार्यक्रम में गए थे और वहां के सीएम से भी मुलाकात की है. मुलाकात को लेकर अलग माहौल बनाया जा रहा है.  भारत आदिवासी पार्टी के सभी कार्यकर्ता एक हैं. 

"3 सीटों पर BAP लड़ेगी उप-चुनाव"

राजकुमार रोत ने प्रदेश की 6 सीट पर होने वाले उप-चुनाव को लेकर कहा कि प्रदेश की जनता लोकतंत्र का अहसास अच्छे से करती है. इस चुनाव में भारत आदिवासी पार्टी भी 2 से 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पार्टी का स्वतंत्र चुनाव लड़ना लगभग तय है. पार्टी गठबंधन को लेकर चर्चा करेगी. लेकिन, जहां तक संभावना है हम स्वतंत्र चुनाव लड़ेंगे. 

"भील प्रदेश की मांग को लेकर सभी को एकजुट करने का प्रयास है"

उन्होंने कहा कि बाड़मेर के आदिवासी भील समाज से भी मुलाकात हुई है. कल विश्व आदिवासी अधिकार दिवस था, ऐसे में उनके कार्यक्रम में शामिल हुए. यंहा के लोग भी इतने सालों से अपने हक और अधिकार की लड़ाई लड़ रहे हैं, उसी को लेकर लोगों को जागृत करने बाड़मेर आया हूं. भील प्रदेश की मांग को लेकर सभी को एकजुट करने का प्रयास है. 

भील समाज को संगठित और शिक्षित बनने की अपील  

भारत आदिवासी पार्टी के बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत बालोतरा पहुंचे तो भील समाज ने उनका स्वागत किया. राजकुमार रोत समदडी में भी भील समाज के आदिवासी अधिकार दिवस पर कार्यक्रम में शामिल हुए और रोड शो किया. उन्होंने भील समाज को संगठित रहने और  शिक्षित बनने की बात कही है. उन्होंने कहा कि मूलभूत सुविधाओं के साथ शिक्षा की मांग करो और अपने अधिकारों के प्रति जागरूकता फैलाएं. 

यह भी पढ़ें: SI Paper Leak Case: आरोपी रामू राम राईका ने वकीलों से कहा 'थप्पड़ लगाऊंगा', कोर्ट के बाहर भारी हंगामा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
Rajasthan Politics: "राजस्थान में तैयार होगा तीसरा मोर्चा", BAP सांसद राजकुमार रोत का ऐलान
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close