विज्ञापन
Story ProgressBack

म्हारो हेलो अभियान के लिए बारां को मिला वर्ल्ड रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट, एक लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने निभाई बड़ी भूमिका

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉडर्स, लंदन की ओर सें बारां जिले में लोकसभा चुनाव के दौरान 22 अप्रैल को स्वीप कार्यक्रम के तहत 'म्हारो हेलो अभियान' में चालो बोट डालबा गतिविधि में एक लाख से अधिक विद्यार्थियों की भागीदारी पर जिला प्रशासन को जारी कर दिया है. 

Read Time: 3 min
म्हारो हेलो अभियान के लिए बारां को मिला वर्ल्ड रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट, एक लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने निभाई बड़ी भूमिका
वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉडर्स मिलने पर खुशी मनाते बच्चों की तस्वीर

Rajasthan News: राजस्थान के बारां जिले में मतदान को लेकर चलाए जा रहे जागरूकता अभियान को देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में सराहा गया. इसका एक बड़ा उदाहरण बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट है. इस अभियान में यहां के विद्यार्थियों की भूमिका है. वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉडर्स, लंदन की ओर सें बारां जिले में लोकसभा चुनाव के दौरान 22 अप्रैल को स्वीप कार्यक्रम के तहत म्हारो हेलो अभियान में चालो बोट डालबा गतिविधि में एक लाख से अधिक विद्यार्थियों की भागीदारी पर विश्व रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट जिला प्रशासन को जारी कर दिया है.

Latest and Breaking News on NDTV

पोस्टर प्रतियोगिता में कई विद्यार्थियों ने लिया हिस्सा

जिला निर्वाचन अधिकारी और बारां जिला कलेक्टर रोहिताश्व सिंह तोमर की पहल पर बारां जिले के 1685 सरकारी और निजी विद्यालयों में सुबह 9 से 10 बजे तक मतदाता जागरूकता विषय पर आधारित पोस्टर प्रतियोगिता में कक्षा 3 से 12 तक के कुल एक लाख चार हजार 907 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था. 

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉडर्स, लंदन की ओर सें बारां जिले में लोकसभा चुनाव के दौरान 22 अप्रैल 2024 को स्वीप कार्यक्रम के तहत 'म्हारो हेलो अभियान' में चालो बोट डालबा गतिविधि में एक लाख से अधिक विद्यार्थियों की भागीदारी पर विश्व रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट जिला प्रशासन को जारी कर दिया है. 

लंदन के प्रतिनिधि ने कलेक्टर को दिया सर्टिफिकेट

इस कार्यक्रम के दौरान 52 हजार 66 छात्र व 52 हजार 841 छात्राएं सम्मिलित रहीं. प्रतियोगिता के पश्चात वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉडर्स, लंदन के प्रतिनिधि प्रथम भल्ला ने बारां जिला कलेक्टर को वर्ल्ड रिकॉर्ड का प्रोविजनल सर्टिफिकेट प्रदान किया था. वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स यूनाइटेड किंगडम के प्रेसिडेंट और सीईओ संतोष शुक्ला नें विश्व रिकॉर्ड का कन्फर्मेशन लेटर और सर्टिफिकेट जारी करते हुए बधाई के साथ शुभकामनाएं प्रेषित की है.

विजेता विद्यार्थियों को कलेक्टर ने आवास बुलाया

पोस्टर प्रतियोगिता में जिलेभर के स्कूलों में विद्यार्थियों ने मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर जिले को गौरवान्वित करने की मनुहार की थी. बारां जिला कलेक्टर ने प्रतियोगिता में विजेता रहे जिले के 32 विद्यार्थियों को विगत शुक्रवार को अपने आवास पर लंच विद कलेक्टर कार्यक्रम में आमंत्रित करते हुए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया था.

ये भी पढ़ें- शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के बेटे पवन की क्रिकेट में एंट्री, बारां क्रिकेट एसोसिएशन में मिला ये पद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close