विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 26, 2023

राजस्थान में चुनाव से पहले ब्राम्हणों ने छेड़ा रक्तरंजित हस्ताक्षर अभियान, की यह मांग

राजस्थान में चुनाव से पहले ब्राम्हण समाज के लोगों ने रक्तरंजित हस्ताक्षर अभियान छेड़कर अपने समाज के लोगों को चुनावी मैदान में उतारने की मांग की है.

Read Time: 3 min
राजस्थान में चुनाव से पहले ब्राम्हणों ने छेड़ा रक्तरंजित हस्ताक्षर अभियान, की यह मांग
ब्राम्हण समाज अपने हक़ की मांग करते हुए.
ajmer:

राजस्थान में विधानसभा चुनाव करीब है. ऐसे में हर समाज अपना-अपना वर्चस्व और ताकत दिखाने की जुगत में है. अपने समाज के व्यक्ति को टिकट दिलाने के लिए राज्य की दोनों बड़ी राजनीतिक पार्टियों ( BJP और CONGRESS) से टिकट की मांग कर रहे है. राजस्थान के अजमेर शहर में ब्राम्हण समाज ने रक्तरंजित हस्ताक्षर अभियान छेड़ दिया है. समाज के लोग राज्य की दोनों बड़ी पार्टियों से अपने समाज के कैंडिडेट को चुनाव में उतरने के लिए हस्ताक्षर अभियान चला रहे है. ब्राम्हणों के इस अधिवेशन के लिए श्री गणेश और परमपिता ब्रम्हा जी को प्रथम आमंत्रण दिया गया. ब्राम्हण समाज के लोगों ने फरसे की पूजा भी की.

ब्राहम्ण समाज द्वारा रक्तरंजित हस्ताक्षर अभियान पर हस्ताक्षर करते हुए

ब्राहम्ण समाज द्वारा रक्तरंजित हस्ताक्षर अभियान पर हस्ताक्षर करते समाज के लोग.


पुष्कर की धरा पर ब्राम्हण समाज के लोगों ने ब्रम्ह घाट पर अपने पत्र राजनैतिक दलों के आलाकमान को भेजते हुए ब्रम्हा नगरी से स्थानीय ब्राह्मण समाज के लोगों को टिकट देने की मांग पुरजोर तरीके से रखी. समाज के लोगों ने आज अपने खून से हस्ताक्षर अभियान चलाया है और उसे आगे भी जारी रखने की बात कही.

लोक अभियोजक विवेक पाराशर ने बताया है कि ब्राम्हण समाज के द्वारा इस आयोजन को रक्त कान्ति नाम दिया गया है. जिसके माध्यम से आज़ ब्राहम्ण समाज के लोगो ने पुष्कर विधान सभा क्षेत्र से आम मतदाताओं की आवाज राजनैतिक दलो के आलाकमान को पहुचाने के लिए अपने खून से हस्ताक्षर कर पत्र लिखे है.

उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रमुख राजनैतिक दल भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी ब्राम्हण समाज के खून का सम्मान करे और जनता की आवाज को सुने. स्थानीय ब्रह्मपुत्र को तीर्थराज पुष्कर से प्रत्याशी बनाकर देश मे संदेश प्रसारित करेगी. इसके बाद ब्रम्ह घाट पर राजनैतिक दलों को सकारात्मक विचार उत्पन्न हो और ब्रम्ह पुत्रो की आवाज देव नगरी से दिल्ली और जयपुर में बैठे पार्टी आलाकमान तक पहुँच सके, इसके लिए यज्ञ कर उसमे घी की आहुतियाँ देकर 330 करोड़ देवी देवताओं को आह्वान भी किया गया.

साथ ही तीर्थराज पुष्कर सरोवर की सामूहिक महाआरती कर पुष्कर में अमन चैन स्थापित करने हेतु ब्रह्मा नगरी से ब्रम्ह पुत्र को विधान सभा में स्थान मिलने की कामना की ताकि तीर्थ को बचाया जा सकें. उन्होंने अधिवेशन की सफलता की कामना की. फिर सभी ब्रहमपुत्र ढोल के साथ बड़े गणेश जी के मंदिर होते हुए  रैली के रूप में परमपिता ब्रम्हा के मंदिर पहुंचे. 

अजमेर में ब्राहम्ण समाज को राजनैतिक प्रतिनिधित्व देने  08.10.2023 को ब्राहम्ण समाज के महाकुम्भ अधिवेशन का आयोजन किया जायेगा. इस अधिवेशन में विधान सभा का टिकट और छात्रावास के लिए जमीन, जैसे विषयों पर महत्वपूर्ण फैसले लिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें -  राजस्थान में भी लागू होगा MP वाला फार्मूला, सांसद उतारे जाएंगे मैदान में! प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जल्द

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close