विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: भजन लाल जाटव कल करेंगे नामांकन दाखिल, कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर BJP पर बोला जुबानी हमला

Rajasthan Politics: भजनलाल जाटव ने सांसद मनोज राजोरिया पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि भगत 10 साल से क्षेत्र के सांसद रहे हैं, लेकिन जनता को किसी भी प्रकार की सुविधा नहीं दे सके हैं. करौली धौलपुर संसदीय क्षेत्र में कुशासन का माहौल रहा है.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Elections 2024: भजन लाल जाटव कल करेंगे नामांकन दाखिल, कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर BJP पर बोला जुबानी हमला
कांग्रेस प्रत्याशी भजन लाल जाटव.

Rajasthan News: पूर्व मंत्री एवं करौली धौलपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी भजन लाल जाटव (Bhajanlal Jatav) मंगलवार को कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी के संगठन पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर आगामी लोकसभा चुनाव में एकजुट होकर काम करने की बात कही. वहीं भाजपा की भजनलाल सरकार एवं क्षेत्रीय सांसद मनोज राजोरिया पर जुबानी हमला बोला. जाटव ने कहा, 'राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने विगत 5 साल में सरानीय काम किए थे. सड़कों का जाल बिछाया गया. नए-नए स्कूल खोले गए. पेंशन में बढ़ोतरी की गई. भाजपा की सरकार को बने हुए लगभग 4 महीने हो चुके हैं. राजस्थान प्रदेश में माहौल सरकार के खिलाफ है. राजस्थान प्रदेश की जनता परेशान हो चुकी है. हर तरफ त्राहि त्राहि मची हुई है.'

कल करेंगे नामांकन दाखिल

भजनलाल जाटव ने सांसद मनोज राजोरिया पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि भगत 10 साल से क्षेत्र के सांसद रहे हैं, लेकिन जनता को किसी भी प्रकार की सुविधा नहीं दे सके हैं. करौली धौलपुर संसदीय क्षेत्र में कुशासन का माहौल रहा है. जीतने के बाद इस क्षेत्र को कभी नहीं देखा है. विकास के नाम पर कोई काम कराया नहीं गया. क्षेत्र की जनता परेशान है. पूर्व मंत्री भजनलाल जाटव ने कहा मौजूदा वक्त में धौलपुर जिला भारतीय जनता पार्टी से मुक्त है. विगत विधानसभा चुनाव में भाजपा का सफाया हुआ है. चार विधानसभा क्षेत्र में तीन पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है. उन्होंने कहा विधानसभा चुनाव का जोश कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव में भी देखा जाएगा. जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर कार्यकर्ता एवं संगठन पदाधिकारी की बैठक लेकर पूर्व मंत्री भजनलाल जाटव ने कहा कल अर्थात बुधवार को करौली निर्वाचन अधिकारी के समक्ष नामांकन दाखिल करेंगे. उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा अधिक से अधिक संख्या में कार्यकर्ता नॉमिनेशन में शामिल होने पहुंचे.

बीजेपी ने नहीं किया प्रत्याशी घोषित

करौली धौलपुर संसदीय सीट भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के लिए प्रतिष्ठा की सीट बन गई है. कांग्रेस पार्टी राजस्थान सरकार में मंत्री रहे भजनलाल जाटव को लोकसभा प्रत्याशी घोषित कर चुकी है. लेकिन भाजपा अभी तक प्रत्याशी घोषित करने में पिछड़ रही है. सूत्रों से मिली जानकारी में वर्तमान सांसद मनोज राजोरिया के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी देखी जा रही है. ऐसे में भाजपा जातिगत समीकरण को देखते हुए बेहतर विकल्प तलाश रही है. कांग्रेस ने जाटव समाज के भजन लाल जाटव को प्रत्याशी बनाकर बड़ा दाव खेला है. जाटव और बैरवा मतदाता धौलपुर एवं करौली जिले में खासा दखल रखता है. ऐसे में जनता पार्टी आरक्षित सीट करौली धौलपुर के लिए जिताऊ उम्मीदवार की तलाश कर रही है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close