विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan New CM: राजस्थान में शपथ ग्रहण से पहले मुख्यमंत्री चयन पर बोले किरोड़ी लाल मीणा- 'मैं इस फैसले पर...'

Kirori Lal Meena News: भाजपा ने मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री बनाने में जातिगत समीकरणों का ख्याल तो रखा लेकिन इससे अन्य जातियों में नाराजगी भी दिख रही है. लेकिन कई समुदाय सोशल मीडिया पर प्रतिनिधित्व न दिए जाने की बात कर रहे हैं. 

Read Time: 3 min
Rajasthan New CM: राजस्थान में शपथ ग्रहण से पहले मुख्यमंत्री चयन पर बोले किरोड़ी लाल मीणा- 'मैं इस फैसले पर...'
किरोड़ी लाल मीणा (फाइल फोटो)

Kirodi Lal Meena News: राजस्थान में आज औपचारिक तौर पर नई सरकार बन जाएगी. भजन लाल शर्मा सुबह 11 बजे रामनिवास बाग के अल्बर्ट हॉल के सामने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके साथ दो उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी (Diya Kumari) और प्रेम चंद बैरवा भी शपथ लेंगे. भजन लाला शर्मा (Bhajan Lal Sharma) को मुख्यमंत्री बनाना सियासी पंडितों को चकित करने वाला था. इससे पहले मीडिया में कई नाम मीडिया में तैर रहे थे, जिसमें सवाई माधोपुर से विधायक से किरोड़ी लाल मीणा का नाम भी था.

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने किरोड़ी के संघर्ष की याद दिलाते हुए भाजपा को उन्हें मुख्यमंत्री बनाने की मांग की थी. यहां तक की कांग्रेस के विधायक रामकेश मीणा ने तो किरोड़ी को CM बनाने के लिए प्रधानमंत्री तक को पत्र लिख दिया था. किरोड़ी लाल मीणा ने ट्वीट करते हुए अब कहा है कि, वो मुख्यमंत्री के मामले में पार्टी के फैसले के साथ हैं. कुछ लोग जानबूझकर अफवाह फैला रहे हैं और माहौल खराब कर रहे हैं.

किरोड़ी ने 'एक्स' पर एक पोस्ट करते हुए लिखा, 'सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणियां कर विकृत मानसिकता से ग्रस्त कतिपय लोग प्रदेश के गौरवमय राजनैतिक माहौल को विक्षत करने का प्रयास कर रहे हैं. मैं भाजपा नेतृत्व के निर्णय के साथ अवस्थित हूं. मुझे पदलिप्सा लेशमात्र भी नहीं है. साधुजन का परित्राण व पामरों का निग्रह ही मेरा लक्ष्य है'.

भाजपा ने मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री बनाने में जातिगत समीकरणों का ख्याल तो रखा लेकिन इससे अन्य जातियों में नाराजगी भी दिख रही है. जाट, गुर्जर और मीणा जातियां सोशल मीडिया पर प्रतिनिधित्व न दिए जाने की बात कर रहे हैं.  मालूम हो कि किरोड़ी लाल मीणा राज्यसभा सांसद थे. उन्हें पार्टी ने सवाईमाधोपुर से उम्मीदवार बनाया था, जहां उन्होंने करीब 22 हजार वोटों से जीत दर्ज की है.

यह भी-आज से बढ़ेगी सर्दी, माउंट आबू में 0 डिग्री से नीचे जाएगा तापमान, बादल छाए रहने की संभावना

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close