विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan New CM: अपने जन्मदिन पर CM पद की शपथ लेंगे भजनलाल शर्मा, 11:15 बजे जयपुर में होगा कार्यक्रम

Rajasthan CM Oath Taking Ceremony: शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम को लेकर यातायात पुलिस ने कई रूट पर ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया है. यातायात विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक रामनिवास बाग के बाहरी रास्तों पर आवागमन जारी रहेगा, लेकिन अंदर गाड़ियों को आने-जाने की अनुमति नहीं रहेगी.

Read Time: 3 min
Rajasthan New CM: अपने जन्मदिन पर CM पद की शपथ लेंगे भजनलाल शर्मा, 11:15 बजे जयपुर में होगा कार्यक्रम
जन्मदिन के मौके पर शपथ लेंगे भजन लाल शर्मा

Rajasthan CM Swearing-in Ceremony: भजनलाल शर्मा आज राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल के बाहर होने वाले समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे. राज्यपाल कलराज मिश्र, भजन लाल शर्मा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे. साथ ही दिया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को मंत्रिमंडल सदस्य की शपथ दिलाएंगे.

सजाए गए जयपुर के मुख्य मार्ग

समारोह के लिए व्यापक सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं. समारोह में बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना है. पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा कि समारोह के लिए केंद्रीय नेताओं और राज्य के मुख्यमंत्रियों को निमंत्रण भेजा गया है. समारोह से पहले राजधानी के मुख्य मार्गों और प्रवेश मार्गों को सजाया गया है. इनमें भाजपा के झंडे और होर्डिंग कटआउट सहित केंद्र सरकार की तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं से जुड़े पोस्टर और बैनर भी लगाए गए हैं.

ट्रैफिक व्यवस्था में हुआ बदलाव

शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम को लेकर यातायात पुलिस ने कई रूट पर ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया है. यातायात विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक रामनिवास बाग के बाहरी रास्तों पर आवागमन जारी रहेगा, लेकिन अंदर गाड़ियों को आने-जाने की अनुमति नहीं रहेगी. इसके अलावा त्रिमूर्ति सर्कल जेएलएन मार्ग की तरफ से आने वाले वाहनों को आरोग्य पथ तिराहा की तरफ डायवर्ट किया जाएगा. जानकारी के अनुसार, इस शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी सहित 16 केंद्रीय मंत्री, 17 मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री शामिल होंगे. 

वासुदेव देवनानी होंगे विधानसभा अध्यक्ष

उल्लेखनीय है कि भाजपा विधायक दल की बैठक मंगलवार को हुई जिसमें भजन लाल शर्मा को विधायक दल का नेता चुना गया. पार्टी की ओर से विधायक दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को उपमुख्यमंत्री तथा वासुदेव देवनानी को राजस्थान विधानसभा का अध्यक्ष मनोनीत किया गया है. राज्य में 200 में से 199 सीट पर हुए चुनाव में भाजपा ने 115 सीट पर जीत दर्ज की है. करणपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया जहां अब पांच जनवरी को मतदान होगा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close