Rajasthan News: अतिक्रमण पर हुई कार्रवाई तो पत्थर लेकर अधिकारियों को मारने दौड़े लोग

Bhratpur Encroachment News: भरतपुर में अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई करवाने गए अधिकारियों पर लोग पत्थर लेकर दौड़ गए.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Bharatpur News: भरतपुर शहर में अतिक्रमण को हटाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत आय दिन नगर निगम की टीम लगातार अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. नगर निगम के अधिकारियों ने शहर के सूरजपोल गेट के पास अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की है. इस दौरान एक परिवार ने नगर निगम की कार्रवाई का विरोध भी किया. साथ ही विरोध करने वाले लोग हाथ में पत्थर लेकर अधिकारियों को मारने के लिए दौड़ पड़ें.

लेकिन नगर निगम के साथ मौजूद मथुरा गेट थाने के जाब्ते की वजह से विवाद नहीं हुआ. जिसके बाद पूरे परिवार को पाबंद कर दिया गया. यह कोई पहला मामला नहीं है, इस तरह के कई मामले पहले भी सामने आ चुके हैं. 

क्या है पूरा मामला

गर नितगम में तैनात प्रशिक्षु IAS राहुल श्रीवास्तव ने बताया कि नगर निगम के द्वारा शहर में अस्थाई अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चला रखा है. जिसके तहत शुक्रवार को अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की गई. मथुरा गेट थाना क्षेत्र स्थित अरोड़ा अस्पताल के पास भजनलाल नाम के व्यक्ति का घर है. जिसने नगर निगम की जमीन पर अवैध रूप से दीवार बना रखी है.

नगर निगम के द्वारा नोटिस देकर के व्यक्ति को अवगत भी कराया जा चुका है लेकिन उसने अवैध दीवार को नहीं तोड़ा. जिसके चलते नगर निगम की टीम ने जब अवैध दीवार को तोड़ने की कार्रवाई शुरू की गई. इस दौरान परिवार के लोगों ने नगर निगम की इस कार्रवाई का विरोध किया. लेकिन उन्हें पाबंद कर दिया गया.

Advertisement

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई जारी

नगर निगम का शहर में अतिक्रमण को लेकर अभियान जारी है. भरतपुर शहर में जगह-जगह अतिक्रमण से जाम की स्थिति पैदा होती है. पिछले 4 महीने से नगर निगम द्वारा शहर में अस्थाई अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें- त्रिनेत्र गणेश मंदिर के लक्खी मेले का आगाज, सुरक्षा में 1200 से अधिक जवान, भक्तों के लिए रोजवेज  की 50 बसें 

Advertisement


 

Topics mentioned in this article