विज्ञापन

त्रिनेत्र गणेश मंदिर के लक्खी मेले का आगाज, सुरक्षा में 1200 से अधिक जवान, भक्तों के लिए रोजवेज  की 50 बसें 

Lakhi fair 2024: सवाई माधोपुर में जन-जन के आराध्य देव रणथंभौर के त्रिनेत्र गणेश का लक्खी मेले का शुक्रवार से विधिवत रूप से आगाज हो गया है. शुक्रवार से रणथंभौर का त्रिनेत्र गणेश का लक्खी मेला शुरू हो गया है.

त्रिनेत्र गणेश मंदिर के लक्खी मेले का आगाज, सुरक्षा में 1200 से अधिक जवान, भक्तों के लिए रोजवेज  की 50 बसें 
त्रिनेत्र गणेश भगवान की तस्वीर

Ranthambore's Trinetra Ganesh Temple: राजस्थान के रणथंभौर में हर साल की तरह इस साल भी श्रद्धा का सैलाब उमड़ रहा है. रणथंभौर स्थित त्रिनेत्र गणेश के 3 दिवसीय लक्खी मेले का आयोजन हुआ. इस दौरान हर तरफ श्रद्धालुओं का हुजूम नजर आ रहा है. रणथंभौर की वादियां भगवान गणपति के जयकारों से लगातार गूंजायमान हो रही हैं. रास्ते में पैर रखने की भी जगह नहीं है. रणथंभौर दुर्ग स्थित त्रिनेत्र गणेश के लक्खी मेले में 14 किलोमीटर का पैदल सफर तय करके श्रद्धालु त्रिनेत्र गणेश मंदिर पहुंच रहे हैं.

दुर्ग की दुर्गम चढ़ाई भी श्रद्धालुओं की आस्था के सामने बौनी साबित होती दिखाई दे रही है. वहीं रुक-रुक कर हो रही बारिश भी श्रद्धालुओं का जोश कम नहीं कर पा रही है और बारिश पर आस्था भारी नजर आ रही है.

Latest and Breaking News on NDTV

सुरक्षा के कड़े इंतेजाम 

रणथंभौर दुर्ग में विराजमान त्रिनेत्र गणेश भगवान के मंदिर में श्रद्धालुओं की सुरक्षा बतौर मंदिर ट्रस्ट द्वारा विशेष इंतजाम किए गए हैं. महिला और पुरुष कतार अलग रखी गई है. पुलिस प्रशासन के लिहाज से मेले में सुरक्षा के लिए 1200 पुलिसकर्मी और आरएसी का जाब्ता तैनात किया गया हैं. रोडवेज की करीब 50 बस श्रद्धालुओं के आवागमन हेतु लगाई गई है.

रणथंभौर सर्किल से लेकर रणथंभौर दुर्ग तक दर्जनों की तादाद में श्रद्धालुओं के लिए समाज सेवियों द्वारा निशुल्क भंडारों का आयोजन किया गया है .पिछले सालों की तुलना में इस बार श्रद्धालुओं की सेवा के लिए भंडारे भी अधिक तादाद में लगाए गए हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

भगवान गणेश का होगा श्रृंगार

3 दिन तक चलने वाले रणथंभौर के त्रिनेत्र गणेश के लक्खी मेले में लाखों की तादाद में श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला जारी है. जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी की जा रही है. गणेश चतुर्थी के पावन पर्व पर रणथंभौर त्रिनेत्र गणेश मंदिर में भगवान गणपति का अलौकिक रूप से श्रृंगार होगा और महाआरती के बाद श्रद्धालुओं को प्रसाद भी वितरित की जाएगा.

ये भी पढ़ें- नागौर: जमीन विवाद में रिटायर्ड फौजी ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, 5 पुलिसकर्मी सहित 8 घायल 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jaipur Hit and Run: जयपुर में ओवर स्पीड कार ने जोमेटो डिलीवरी बॉय को 50 फीट तक घसीटा, अस्पताल में तोड़ा दम
त्रिनेत्र गणेश मंदिर के लक्खी मेले का आगाज, सुरक्षा में 1200 से अधिक जवान, भक्तों के लिए रोजवेज  की 50 बसें 
Wife conspired with her lover to murder her husband in balotara sold her jewellery
Next Article
Rajasthan: पत्नी ने प्रेमी संग रची पति की हत्या की साजिश, गहने बेच सुपारी किलर को दिए पैसे; गिरफ्तार
Close