विज्ञापन

नकली CO के घर से पुलिस की वर्दी, बैच, कैप सहित कई सामान मिले, नौकरी के नाम पर कर चुका लाखों की ठगी

भरतपुर में आरोपी नकली CO बनकर लोगों से ठगी करता था. पुलिस की तलाशी के दौरान आरोपी के घर से नकली मोहरे, पुलिस की वर्दी, लोगों के डॉक्यूमेंट और पासपोर्ट साइज फोटो सहित कई संदिग्ध वस्तुएं बरामद की गईं.

नकली CO के घर से पुलिस की वर्दी, बैच, कैप सहित कई सामान मिले, नौकरी के नाम पर कर चुका लाखों की ठगी
बरामद किए गए नकली पुलिस के फर्जी कपड़े

Rajasthan News: भरतपुर में बीते दिनों जिले की नदबई थाना पुलिस ने नकली CO बनकर नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार किए गए आरोपी के घर DST टीम घर पर पहुंची और सर्च के दौरान कही लोगों के कागज, नकली मोहरे, लोगों के पासपोर्ट साइज फोटो, पुलिस की वर्दी और वर्दी में लगे फोटो सहित अन्य समाना बरामद किया है. आरोपी के घर मिले कागजों की जानकारी की जा रही है. 

सरकारी नौकरी के नाम की ठगी

करीली निवासी अभिषेक ने 23 नवंबर 2023 को नदबई थाने में एक ठगी का मामला दर्ज करवाया था. उसने बताया कि मुलाकात चिकसाना थाना क्षेत्र के गांव पिडयानी निवासी अमरचंद पुत्र हीरालाल से हुई थी. जिसने मेरे और प्रशांत से पुलिस में कॉन्स्टेबल और हाईकोर्ट में चपरासी की नौकरी लगाने के नाम पर 5 लाख 50 हजार रुपये लिए थे.

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार 

पैसा लेने के बाद आरोपी के द्वारा आनाकानी की गई और गुमराह किया जाने लगा था, जिसके बाद पता लगा की वह नकली CO बनकर घूमता है और स्टूडेंट को सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करता है. वह लोगों को झांसे में लेने के लिए वर्दी पहनकर घूमता था, जिसके खिलाफ नदवई थाने में ठगी का मामला दर्ज कराया था. मामले दर्ज होने के बाद 8 अक्टूबर को नदबई थाना पुलिस ने आरोपी अमर चंद को गिरफ्तार कर लिया.

तलाशी के दौरान घर पर मिलीं ये संदिग्ध वस्तुएं

शनिवार को डीएसटी टीम ने रणजीत नगर स्थित आरोपी के घर पहुंचकर तलाशी की. तलाशी के दौरान आरोपी के घर से राजस्थान पुलिस की वर्दियां, लोगों के फोटो, डॉक्यूमेंट के साथ नकली मोहरे मिली. पुलिस ने सामान को बरामद किया है और जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान भाजपा की सह प्रभारी विजया रहाटकर बनीं राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
ACB Action: राजकॉम्प के जनरल मैनेजर के ठिकानों पर ACB का छापा; पोर्श-डिफेंडर जैसी लग्जरी कारें और करोड़ों की कमाई का खुला राज
नकली CO के घर से पुलिस की वर्दी, बैच, कैप सहित कई सामान मिले, नौकरी के नाम पर कर चुका लाखों की ठगी
Jharkhand Assembly Election 2024: BJP's first list released, 66 names announced, see list
Next Article
Jharkhand Assembly Election 2024: BJP की पहली लिस्ट जारी, 66 नामों की घोषणा, देखें लिस्ट
Close