भरतपुर में जगह-जगह जलभराव, सांसद संजना जाटव ने किया क्षेत्र का दौरा; अधिकारियों को दिए निर्देश

MP Sanjana Jatav Bharatpur visit: भरतपुर में जगह-जगह जलभराव की समस्या से आमलोग बेहद परेशान हैं, ऐसे में सांसद संजना जाटव ने इस इलाके का दौरा किया. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान के कई इलाकों में इसबार बारिश का रिकॉर्ड टूट गया. लगातार हो रही भारी बरसात के कारण कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए. अब मानसून दौर खत्म हो जानें के बावजूद आज भी डीग कुम्हेर के कई गांव और कोलोनिया जल भराव की समस्या से जूझ रहे हैं. जहां कई बार जल भराव पानी निकासी को लेकर लोगों ने रोड जाम करते हुऐ मुद्दा उठाया था, जिसको देखते हुऐ भरतपुर लोकसभा सांसद संजना जाटव ने इन क्षेत्रों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने ने लोगों की समस्याओं सुना और अधिकारियों को इसे जल्द ठीक कराने के निर्देश दिए.

जलभराव का लिया जायजा 

इस दौरान सांसद सजना बोली गावों में जलभराव से घरों और खेतों की स्थिति अत्यंत खराब है जिससे ग्रामीणों को भारी नुकसान हो रहा है. वही रवि की फसल की बुआई के लिए किसानों को DAP खाद की उपलब्धता न होने के कारण आमजन बहुत परेशान हैं. जिस मामले को गंभीरता से लेते सांसद ने अधिकारियों को सख्त दिशा निर्देश दिए और कहा कि मंड पंपों की सहायता से जलभराव को जल्द से जल्द खाली किया जाए, जिससे जलभराव से प्रभावित क्षेत्रों के लोग राहत महसूस कर सकें.

Advertisement

हाल ही में जल संसाधन समिति की सदस्य बनीं

बता दें कि कुछ ही दिन पहले सांसद भरतपुर सांसद संजना जाटव को बड़ी जिम्मेदारी मिली है. संजना को संसद की जल संसाधन समिति का सदस्य बनाया गया है. संसद की इस कमेटी में शामिल होने के बाद संजना जाटव ने कामा क्षेत्र के कई गावों का दौरा किया, और हर संभव मदद करने की बात कहते हुए उच्च अधिकारियों को आदेश दिए थे. सांसद ने डीग कुम्हेर कुम्हेर विधानसभा के जल भराव से प्रभावित गांव, अभौर्रा, तालफरा, गुनसारा, अजान, सजौला, सुनारी, अबार, का दौरा किया.

Advertisement

ये भी पढ़ें- 'कब मरेगी सासू, कब आएंगे आंसू', किरोड़ी लाल का पेयजल संकट पर CM को पत्र


 

Topics mentioned in this article