विज्ञापन

भीलवाड़ा पुलिस की बड़ी कामयाबी, 6 राज्यों में कार्रवाई के बाद 25 लाख के गुम मोबाइल मालिकों को लौटाए

साइबर सेल की विशेष टीम ने थानों में दर्ज की गई मोबाइल गुमशुदगी की रिपोर्ट के आधार पर 500 से अधिक मोबाईल नंबर की सीडीआर व आई.एम.ई.आई का मंथन किया. इसके बाद दिल्ली, गुजरात, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, झारखण्ड राज्यों से कुल 124 मोबाइल बरामद किए.

भीलवाड़ा पुलिस की बड़ी कामयाबी, 6 राज्यों में कार्रवाई के बाद 25 लाख के गुम मोबाइल मालिकों को लौटाए

Rajasthan News: राजस्थान में भीलवाड़ा जिले की पुलिस ने ऑपरेशन एंटीवायरस के तरह बड़ी कार्रवाई करते हुए 124 लोगों के गुम हुए मोबाइल फोन को ढूंढ निकाला है. इनकी कुल कीमत करीब 25 लाख रुपये है. शुक्रवार शाम पुलिस ने सभी मोबाइल को उनके सही मालिक तक पहुंचा दिया है. गुम हुआ मोबाइल वापस पाकर सभी बेहद खुश हैं और पुलिस की इस कार्रवाई के लिए उन्हें बधाई के साथ धन्यवाद दे रहे हैं.

मोबाइल चोरी के लिए पोर्टल पर शिकायत

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि प्रदेशभर में अपराधियों पर लगाम कसने के लिए 'ऑपरेशन एंटी वायरस' चलाया जा रहा है. इसी ऑपरेशन के तहत गुम व चोरी हुए मोबाइल को बरामद कर उनके असली मालिकों को वापस दिलाने की कोशिश की गई है. हमने गुमशदा मोबाइल की सूचना देने के लिए सेंट्रल इक्यूपमेंट इडेन्टिटी रजिस्टर (CEIR) बनाया गया है. इस पोर्टल पर जिले में गुमशुदा मोबाइल के संबंध में सूचना दर्ज की जाती है. पोर्टल का संचालन साइबर सेल करता है, और समय-समय पर मिली मोबाइल गुमशुदगी की शिकायतों के आधार पर उन्हें ढूढने का काम करता है.

कुल 6 राज्यों में कार्रवाई के बाद बरामदगी

साइबर सेल की विशेष टीम ने थानों में दर्ज की गई मोबाइल गुमशुदगी की रिपोर्ट के आधार पर 500 से अधिक मोबाईल नंबर की सीडीआर व आई.एम.ई.आई का मंथन किया. इसके बाद दिल्ली, गुजरात, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, झारखण्ड राज्यों से कुल 124 मोबाइल बरामद किए. सबसे ज्यादा 30 मोबाइल प्रतापगनर थाना पुलिस ने बरामद किए. बरामद मोबाइलों में मुख्यतः वीवो, रेडमी, ऑप्पों व एप्पल कम्पनी के मोबाइल हैं जिनका बाजार मूल्य लगभग 25 लाख रुपये है.

ये भी पढ़ें:- ताजपोशी के लिए जयपुर पहुंचे मदन राठौड़, एयरपोर्ट सुरक्षाकर्मियों ने मंत्री जोगाराम को गेट पर रोका

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मोरिया बुला देगें- पोपा बाई का राज- नाथी का बाड़ा, डोटासरा के 'फटकारे' जिन्होंने गुदगुदाया; दिए सियासी संदेश 
भीलवाड़ा पुलिस की बड़ी कामयाबी, 6 राज्यों में कार्रवाई के बाद 25 लाख के गुम मोबाइल मालिकों को लौटाए
Fake degrees found in PTI exam-2018 in Dungarpur,case filed against 6 accused 
Next Article
पीटीआई भर्ती-2018 में निकली फर्जी डिग्रियां, डूंगरपुर में 6 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज 
Close