विज्ञापन
Story ProgressBack

बूंदी में खनन माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई, 10 आरोपी के साथ पकड़े गए 10 डंपर

बूंदी सदर थाना पुलिस और खनन विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध बजरी से भरे हुए 10 डंपरों को पड़ा है.

Read Time: 3 mins
बूंदी में खनन माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई, 10 आरोपी के साथ पकड़े गए 10 डंपर

Rajasthan Mining: राजस्थान में खनन माफियाओं के खिलाफ पुलिस और खनन विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है. राजस्थान के बूंदी में खनन माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई करने में सफलता हासिल की है. बूंदी सदर थाना पुलिस और खनन विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध बजरी से भरे हुए 10 डंपरों को पड़ा है. वहीं नाकेबंदी में 5 डंपर माफिया तोड़कर फरार हो गए. लेकिन पुलिस ने पीछा किया तो माफियाओं ने सड़क किनारे ही बजरी को खाली करना शुरू कर दिया और फरार हो गए. पुलिस ने 10 डंपर चालकों को भी गिरफ्तार किया है जिनसे पूछताछ की जा रही है.

पूछताछ में माफिया ने बताया कि वह भीलवाड़ा जिले से बजरी लेकर बूंदी गांव के रास्ते शहर में प्रवेश कर रहे थे. पुलिस कार्रवाई नहीं हो जिसके चलते उन्होंने ग्रामीण इलाकों के रास्ते को अपनाया. फिलहाल पूरे मामले में पुलिस ने खनन व परिवहन विभाग को सूचना दे दी है. अवैध बजरी पर दोनों विभाग लाखों रुपए का जुर्माना वसूलेगा.

बता दे की एनडीटीवी राजस्थान की टीम ने भी ग्राउंड रिपोर्ट में बूंदी में अवैध बजरी परिवहन की खबर को प्रमुखता से दिखाया था.

ग्रामीण रास्तों से शहर घुस रहे थे माफिया

सदर थानाधिकारी भगवान मीणा ने बताया कि एसपी हनुमान प्रसाद मीणा के निर्देशन में एक टीम का गठन किया गया था. जिसमें सदर थाना, बसौली थाना पुलिस के साथ खनन विभाग की टीम बनाई गई थी और ग्रामीण इलाकों में नाकेबंदी करवाने के निर्देश दिए थे. मुखबिर से सूचना मिली थी कि इन दोनों बजरी माफिया शहर के रास्तों से नहीं होकर ग्रामीण रास्तों पर आ रहे हैं और शहर में प्रवेश कर रहे हैं. संबंधित थानों की सूचना पर सदर थाना क्षेत्र के मोतीपुरा में नाकेबंदी की हुई थी. तभी एक के बाद एक ट्रक नजर आए जिन्हें पुलिस बल की मदद से रुकाया गया. इसी बीच कुछ शातिर बजरी माफिया डंपर को भागने में सफल रहे. पांच डंपर नाकेबंदी तोड़कर बूंदी शहर की तरफ रवाना हुए और रास्ते में बजरी को खाली कर दिया ताकि उनका पीछा कोई नहीं कर सके. जबकि मौके से अवैध बजरी के भरे हुए 10 डंपरों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही उनमें सवार 10 चालकों को पूछताछ की जा रही है. 

बजरी माफियों से मौके से कोई सही दस्तावेज नहीं मिले हैं. जानकारी में सामने आया कि आरोपी भीलवाड़ा जिले से बजरी का परिवहन कर बूंदी की तरफ ला रहे थे इनसे पूछताछ की जा रही है. जल्द ही बजरी माफिया के नेटवर्क का खुलासा होगा. उधर पुलिस, खनिज, परिवहन विभाग की इस कार्रवाई के बाद बजरी माफिया में हड़कंप गया है. जब्त किए गए सभी डंपरों को तालेड़ा थाना क्षेत्र के एक वेयरहाउस में खड़ा करवाया गया है. 

यह भी पढ़ेंः Kota Crime: कोटा में घर में घुसकर हिस्ट्रीशीटर ने की युवक की हत्या, मां-पिता भी जख्मी, गैंगवार की रंजिश की आशंका

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: इस्तीफे के सवालों में घिरे किरोड़ी लाल मीणा, अपने ही बयानों में फंसे
बूंदी में खनन माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई, 10 आरोपी के साथ पकड़े गए 10 डंपर
Gajendra Singh Shekhawat got Two ministry it is Minister of Culture and Minister of Tourism
Next Article
गजेंद्र सिंह शेखावत का जल शक्ति मंत्रालय सीआर पाटिल को, जानें कौन से दो नए मंत्रालय को संभालेंगे
Close
;