विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के दौसा में नाबालिग से रेप करने वाला आरोपी बिहार के पूर्णिया से गिरफ्तार, ऐसे हुआ खुलासा

11वीं क्लास की छात्रा के अपहरण और दुष्क्रम का आरोपी घटना के बाद फरार हो गया था. जिसे पुलिस ने बिहार के पूर्णिया से गिरफ्तार किया है.

Read Time: 3 min
राजस्थान के दौसा में नाबालिग से रेप करने वाला आरोपी बिहार के पूर्णिया से गिरफ्तार, ऐसे हुआ खुलासा
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

Dausa News: शनिवार को दौसा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नाबालिग का अपहरण कर रेप करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी रामावतार को मीणा को बिहार से गिरफ्तार किया है. दौसा जिला पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा ने बताता कि पापड़दा थानाधिकारी मुरारीलाल मीना के नेतृत्व में एक टीम गठित कर आरोपी को पकड़ा है. 

क्या है पूरा मामला? 

मामला 8 दिन पुराना है. रेप पीड़िता के पिता 19 जनवरी को एक मामला दर्ज करवाया था. जिसमें अपनी बेटी के अपहरण और रेप का जिक्र किया गया था. दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक परिवादी ने बताया था कि, 17 जनवरी की रात उसकी 11वीं क्लास में पढ़ने वाली बेटी पढ़ाई करने के बाद अपने में कमरे में चली गई. लेकिन जब दूसरे दिन सुबह कमरे मे जाकर देखा तो वो वहां नहीं थी. बाद में उन्हें शक हुआ कि, खण्डेवल निवासी रामावतार मीणा और हंसराज मीणा उनकी बेटी का अपहरण करके ले गए हैं. जिसके बाद उन्होंने पूरे मामले की रिपोर्ट दर्ज करवाई.  

बिहार के पूर्णिया भाग गया था आरोपी 

रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने ममला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की. इसके लिए कई टीमें गठित की गई. थाना स्तर पर गठित टीम ने कई जगह दबिश दी. पुलिस ने मुखबिर की सूचना और साइबर सेल दौसा से तकनीकी सहायता ली तो आरोपी की लोकेशन बिहार के पूर्णिया जिले की पता चली. जिसके बाद पुलिस की एक टीम बिहार रवाना हुई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. 

पॉक्सो एक्ट समेत कई धाराओं में मामला दर्ज 

उधर पीड़िता ने बताया कि आरोपी रामावतार मीणा उसे बहला फुसलाकर शादी झांसा देकर भगाकर ले गया था, जहां पर रामावतार मीणा ने मुझे डरा धमका कर मेरे साथ दुष्कर्म किया. पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस ने आईपीसी की  363,366 ए, 376 (2) (N) IPC और 84 जेजे एक्ट समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया.

यह भी पढ़ें-राजस्थान में जाटों के आंदोलन का क्या हुआ? अल्टीमेटम के 4 दिन बाद आज आई ये खबर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close