विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 23, 2023

चुनाव से पहले सागवाड़ा पुलिस का बड़ा एक्शन, 49 लाख के सोने के साथ 2 लोगों को किया गिरफ्तार

9 अक्टूबर को आदर्श आचार संहिता लागू होने से अब तक एनफोर्समेंट एजेंसियों ने 200 करोड़ रुपए से अधिक मूल्य की अवैध शराब, नकदी व अन्य सामग्री जब्त कर नया रिकॉर्ड कायम किया है.

Read Time: 3 min
चुनाव से पहले सागवाड़ा पुलिस का बड़ा एक्शन, 49 लाख के सोने के साथ 2 लोगों को किया गिरफ्तार
पुलिस की गिरफ्त में दोनों आरोपी
DUNGARPUR:

विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र सूबे की पुलिस सतर्क हो गई है. निर्वाचन विभाग के अनुसार आचार संहिता लगने के बाद से अब तक इंफोर्स्मेंट एजंसियों ने 200 करोड़ रूपए से ज़्यादा के मूल्य के सीज़र की कार्रवाई की है. रविवार को सागवाड़ा थाना पुलिस ने एक कार से 49 लाख रुपए से ज्यादा का सोना बरामद किया है. वहीं 57 हजार 500 रुपए का कैश भी जब्त कर लिया है। पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। 

सागवाड़ा थानाधिकारी हरेंद्र सिंह सौदा ने बताया कि, विधानसभा चुनावों को देखते हुए अवैध गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इसी के तहत पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि, एक कार में सोना ले जाया जा रहा है. यह सोना गुजरात से बांसवाड़ा ले जाय जा रहा था. 

इस पर सीआई हरेंद्र सौदा की टीम ने खडगदा गांव में क्षेत्रपाल जी मंदिर के सामने नाकाबंदी कर दी. इस दौरान जोगपुर मोड़ के पास एक कार आते हुए नजर आई. बांसवाड़ा नंबर की कार में 2 लोग बैठे हुए थे . पुलिस को देखते ही कार लेकर भागने लगे लेकिन पुलिस ने पीछा कर कार को पकड़ लिया.

कार में सवार लोगों से पूछताछ की, जिसमें रतनलाल (30) पुत्र रूपलाल चरपोटा निवासी आराहेड़ा पुलिस थाना गढ़ी बांसवाड़ा के पास सोने के 401.24 ग्राम के बिस्किट मिले .वही जयेश (44) पुत्र किशनलाल रावल निवासी नाकावाड़ा पुलिस थाना गढ़ी बांसवाड़ा से 392.240 ग्राम सोने के बिस्किट बरामद किए है। पुलिस ने 57 हजार 500 रुपए  कैश ही जब्त किया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

डूंगरपुर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि, विधानसभा चुनाव में धनबल के दुरुपयोग को रोकने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे है. इसी क्रम में आज एक कार को नाकेबंदी के दौरान रोक कर तलाशी ली गई. उसमे रत्न व जयेश नाम के दो व्यक्ति के कब्जे से दो सौ दो सौ ग्राम के सोने के बिस्कुट मिले और करीब 57 हजार रुपए नगद मिले. जिनके संबंध में दोनों लीगल दस्तावेज पेश नहीं कर सके ऐसे में दोनो को डिटेन कर लिया है और सोने के बिस्किट्स और नगदी जब्त कर पूछताछ की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान में चुनाव से पहले जांच एंजेसियों ने बनाया नया रिकॉर्ड, 13 दिन में 200 करोड़ की जब्ती

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close