विज्ञापन

Rajasthan News: 2036 ओलंपिक की बड़ी तैयारी, 10 साल उम्र तक के हजारों बच्चों को ट्रेनिंग देगी राजस्थान सरकार

देश में ओलिंपिक खेलों की तैयारी के लिए राजस्थान सरकार एक प्लान लेकर आई है . जिसके तहत 2036 ओलिंपिक के लिए खिलाड़ियों को तैयार किया जाएगा.

Rajasthan News: 2036 ओलंपिक की बड़ी तैयारी, 10 साल उम्र तक के हजारों बच्चों को ट्रेनिंग देगी राजस्थान सरकार

 2036 Olympics: विश्व में ओलंपिक खेलों का विशेष महत्व है और इसी को लेकर के राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने 2036 ओलंपिक खेलों के लिए राजस्थान में 10 साल की उम्र तक के हजारों बच्चों का चयन कर खास ट्रेनिंग देने की बात कही है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि 2036 के ओलंपिक खेलों तक यह अच्छे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बन जाएंगे और भारत की झोली में अधिक पदक डालेंगे हमारा यही हमारा लक्ष्य है . 

कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ 78वें जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्य अतिथि थे. उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर देश को संबोधित किया और 2024 पेरिस ओलंपिक में पदक जीतने वाले सभी एथलीटों और खिलाड़ियों को बधाई दी.

10 साल की उम्र के बच्चों को देंगे ख़ास ट्रेनिंग 

कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह ने कहा कि हमें 2036 ओलंपिक तक की तैयारी करनी है. उस ओलंपिक के अंदर भारत नंबर 1 आए.  हम इसके लिए राजस्थान के अंदर 10 साल की उम्र के बच्चों का चयन करेंगे और हजारों बच्चों का चयन कर उनको खास ट्रेनिंग देंगे.

'12 साल बाद होंगे सबसे अच्छे धावक'

उन्होंने कहा कि अगले 12 साल के अंदर10 साल के बच्चों को खास ट्रेनिंग देंगे तो मुझे यकीन है कि वह जब तक 22 या 24 साल के होंगे अंतरराष्ट्रीय लेवल के सबसे अच्छे धावक होंगे. राठौड़ ने कहा कि उनकी इच्छा है कि 2036 का ओलंपिक भारत में हो और राजस्थान सबसे अधिक पदक भारत की झोली में डाले.

कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ राजस्थान सरकार में उद्योग एवं वाणिज्य, युवा मामले एवं खेल विभाग में कैबिनेट मंत्री के रूप में कार्यरत हैं। एथेंस 2004 ओलंपिक खेलों में पुरुषों की डबल-ट्रैप स्पर्धा में दूसरा स्थान प्राप्त कर अपने देश के लिए पहला व्यक्तिगत ओलंपिक रजत पदक जीता था. 

यह भी पढ़ें - 2036 ओलंपिक की बड़ी तैयारी, 10 साल उम्र तक के हजारों बच्चों ट्रेनिंग देगी राजस्थान सरकार


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Minor Gangrape: एक तरफा प्यार, लड़की का शादी से इनकार, दोस्तों संग गैंगरेप कर नाबालिग से लिया बदला
Rajasthan News: 2036 ओलंपिक की बड़ी तैयारी, 10 साल उम्र तक के हजारों बच्चों को ट्रेनिंग देगी राजस्थान सरकार
Lakhi fair 2024 begins in Ranthambore's Trinetra Ganesh temple, know what are the special arrangements
Next Article
त्रिनेत्र गणेश मंदिर के लक्खी मेले का आगाज, सुरक्षा में 1200 से अधिक जवान, भक्तों के लिए रोजवेज  की 50 बसें 
Close