विज्ञापन

राजस्थान में थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादलों को लेकर बड़ा अपडेट, मंत्री मदन दिलावर ने विधानसभा में दिया जवाब

सरकार ने इस जवाब में तबादला नीति बनाने की बात भी कही. जवाब के मुताबिक, स्‍थानान्‍तरण के संबंध में सभी संबधित पक्षों के साथ-साथ आमजन, शिक्षाविद और शैक्षिक संगठनों के विचार और सुझाव मंगवाए गए थे. जिसके बाद एक तबादला नीति बनाने के प्रयास किये जा रहे हैं. इसकी प्रक्रिया चल रही है.

राजस्थान में थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादलों को लेकर बड़ा अपडेट, मंत्री मदन दिलावर ने विधानसभा में दिया जवाब
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि अभी तबादला नीति बन रही है

3rd Grade Teacher Transfer: राजस्थान में तृतीय श्रेणी के शिक्षकों को तबादले के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है. शुक्रवार को थर्ड ग्रेड टीचर्स के तबादलों को लेकर विधानसभा में पूछे गए एक सवाल के जवाब में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि इस संबंध में अभी सरकार ने कोई विचार नहीं किया है. 

भाजपा विधायक ने पूछा था सवाल 

सदन में बगरु से भाजपा विधायक कैलाश वर्मा ने प्रश्नकाल के दौरान सरकार से सवाल पूछा था कि क्या थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादले पर विचार रखती हैं? यदि हां तो कब तक और नहीं तो क्यों? हालांकि प्रश्नकाल का वक्त खत्म होने की वजह से मदन दिलावर ने उस समय जवाब नहीं दिया. बाद में एक लिखित जवाब में उन्होंने कहा, वर्तमान में प्रशासनिक सुधार और समन्‍वय विभाग, राजस्‍थान सरकार द्वारा राज्‍य सरकार के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के स्‍थानान्‍तरण पर पूर्ण प्रतिबंध लगा हुआ है.

सरकार बोली, प्रक्रिया चल रही है 

हालांकि सरकार ने इस जवाब में तबादला नीति बनाने की बात भी कही. जवाब के मुताबिक, स्‍थानान्‍तरण के संबंध में सभी सम्‍बन्धित पक्षों के साथ-साथ आमजन, शिक्षाविद और शैक्षिक संगठनों के विचार और सुझाव मंगवाए गए थे. जिसके बाद एक तबादला नीति बनाने के प्रयास किये जा रहे हैं. इसकी प्रक्रिया चल रही है.

आखिरी बार वसुंधरा सरकार में हुए थे ट्रांसफर  

पिछली गहलोत सरकार ने जज के तबादले के लिए 2021 में आवेदन लिए थे. लेकिन यह पूरी पप्रक्रिया ही ठंडे बस्ते में चली गई. आवेदन तो लिए गए लेकिन शिक्षकों के तबादले नहीं हुए. तृतीय श्रेणी के तबादले आखिरी बार वसुंधरा राजे सरकार में हुए थे. उसके बाद से शिक्षकों का इंतजार बढ़ता ही जा रहा है. 

यह भी पढ़ें- प्रेमी संग शादी करके थाने आई युवती, पीछे-पीछे पहुंच गए घरवाले, पुलिस ने कर दिया लाठीचार्ज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिक्षक दिवस पर सामने आई एक टीचर की घिनौनी करतूत, नाराज लोगों ने स्कूल गेट के बाहर दिया धरना
राजस्थान में थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादलों को लेकर बड़ा अपडेट, मंत्री मदन दिलावर ने विधानसभा में दिया जवाब
Nagaur villages people made fake age documents to get government pension, 674 cases came to light
Next Article
बुजुर्गों के पेंशन पर युवा डाल रहे डाका, राजस्थान के इस गांव से फर्जीवाड़े के 674 मामले आए सामने, मचा हड़कंप
Close