विज्ञापन
Story ProgressBack

Ram Mandir Invitation: अयोध्या का निमंत्रण देने गए VHP कार्यकर्ताओं पर हमला, पूर्व मंत्री के भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Ayodhya Ram Mandir Invitation: बुधवार शाम पुलिस ने आरोपी लक्ष्मणराम मेघवाल को कोर्ट में पेश किया, जहां से पूर्व मंत्री के भाई को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत पर भेज दिया.

Read Time: 3 min
Ram Mandir Invitation: अयोध्या का निमंत्रण देने गए VHP कार्यकर्ताओं पर हमला, पूर्व मंत्री के भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार
आरोपी की गिरफ्तारी के लिए थाने के आगे धरना देते लोग.

Rajasthan News: अयोध्या में राम मन्दिर की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण देने पहुंचे विश्व हिंदू परिषद (VHP) कार्यकर्ताओं पर हमले के आरोपी को पूगल थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी लक्ष्मणराम मेघवाल (Laxmanram Meghwal) अशोक गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे गोविंदराम मेघवाल (Govind Ram Meghwal) का भाई है और हिस्ट्री शीटर भी है.

बाजार बंद, टायर जलाकर प्रदर्शन

वीएचपी कार्यकर्ता 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह शामिल होने के लिए लक्ष्मणराम मेघवाल के पूगल तहसील स्थित निवास पर गए थे. वीएचपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि इस बात को लेकर लक्ष्मणराम नाराज हो गया और कार्यकर्ताओं पर उसने हमला कर दिया. उसने वीएचपी के लोगों के साथ गाली गलौज की और धार्मिक भावनाएं भड़काई. इस घटना के विरोध में लोगों ने इकट्ठा होकर पूगल के बाजार बन्द करवा, सड़कों पर टायर जला कर प्रदर्शन किया गया था. 

थाने के आगे धरने पर बैठ गए लोग

इसके बाद वीएचपी के ही अर्जुन बजाज ने पूगल थाने में केस दर्ज करवाया था. लोगों में इतना गुस्सा था की वे पूगल थाने के आगे धरने पर बैठ गए और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करने लगे और इस सम्बंध में एसडीएम मनोज खेमादा को ज्ञापन भी सौंपा. मामले की गंभीरता को देखते हुए एएसपी ग्रामीण प्यारेलाल शिवरान भी पूगल पहुंचे और प्रदर्शनकारियों से बातचीत की. प्रदर्शन करने वालों ने आरोपी की गिरफ्तारी, उसके अवैध धंधे बन्द करवाने के साथ ही सीओ और पूगल थाना स्टाफ को निलम्बित करने की मांगें रखीं. इसके बाद पुलिस ने आरोपी लक्ष्मणराम को गिरफ्तार किया और पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच का आश्वासन दिया. 

कई गैर कानूनी धंधों में है लिप्त

वीएचपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि आरोपी लक्ष्मणराम मेघवाल कई गैर कानूनी धंधों में भी लिपट है और हिस्ट्री शीटर है. इसके अलावा अपने भाई और पूर्व कैबिनेट मंत्री गोविंदराम मेघवाल का डर दिखा कर उसने अपना सिक्का जमा रखा है. गौरतलब है कि लक्ष्मणराम के भाई गोविंदराम मेघवाल पिछली अशोक गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे हैं और वे भी अपने बड़बोलेपन के लिए जाने जाते हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close