विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 20, 2023

BJP CEC Meeting: बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट का काउंटडाउन शुरू, आज शाम दिल्ली में मोदी-नड्डा देंगे फाइनल टच!

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की ये बैठक प्रह्लाद जोशी के दिल्ली स्थित आवास पर होने जा रही है, जिसमें उम्मीदवारों के नामों को फाइनल टच दिया जाएगा.

Read Time: 2 min
BJP CEC Meeting: बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट का काउंटडाउन शुरू, आज शाम दिल्ली में मोदी-नड्डा देंगे फाइनल टच!
फाइल फोटो.

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट को लेकर कवायद तेज हो गई है. शुक्रवार शाम देश की राजधानी दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक होने जा रही है, जिसमें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी समेत कई बड़े नेता शामिल होंगे.

प्रह्लाद जोशी के आवास पर बैठक

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की ये बैठक आज दिल्ली में होने जा रही है, जिसमें बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट को फाइनल टच दिया जाएगा. आपको बता दें कि राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक 41 उम्मीदवारों के नामों की ही घोषणा की है. पहली लिस्ट के जारी होने के बाद से ही राजस्थान में कई बीजेपी नेता नाराज हैं, और वे अपना टिकट काटे जाने पर हाईकमान से जवाब मांग रहे हैं. हालांकि भारी विरोध के बावजूद पार्टी अपने फैसले पर अटल रही है.

प्रदेश की 90 सीटों पर मंथन?

इससे ठीक एक दिन पहले, यानी गुरुवार रात को भी प्रह्लाद जोशी के आवास पर बीजेपी कोर ग्रुप की एक मीटिंग हुई है, जिसमें राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी, सतीश पूनियां, कनकमल कटारा, कुलदीप बिश्नोई, अलका गुर्जर, विजया राहटकर और नीतिन पटेल सहित अन्य कई बड़े नेता शामिल हुए. जानकारी के अनुसार, इस मीटिंग में राजस्थान की लगभग 90 सीटों को लेकर मंथन हुआ. जेपी नड्डा ने भी हाल ही में कोटा और अजमेर का दौरा किया था, जहां उन्होंने संभाग स्तरीय बैठक में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से संवाद किया था. ऐसे में आज कई अहम नामों पर मंथन संभव है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close