विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली में बीजेपी कोर कमेटी की बैठक आज, नए चेहरों को लेकर हो सकता है मंथन

BJP Core Committee Meeting Today: इस मीटिंग में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी भी शामिल होंगे. सूत्रों की मानें तो आज बैठक में नए चेहरों को लेकर मंथन हो सकता है.

Read Time: 3 min

फाइल फोटो.

Rajasthan News: देश की राजधानी दिल्ली में आज बीजेपी कोर कमेटी की बैठक (BJP Core Committee Meeting) होने जा रही है, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, बीएल संतोष समेत करीब 8 राज्यों के मुख्यमंत्री व पदाधिकारी शामिल होंगे. इस दौरान लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) में उम्मीदवारों के चयन को लेकर बातचीत की जाएगी. ताकि 29 फरवरी को होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक (BJP CEC Meeting) से पहले बीजेपी उम्मीदवारों के पैनल तैयार किया जा सके.

सीएम भजन लाल शर्मा भी होंगे शामिल 

इस मीटिंग में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) और राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी (Chandra Prakash Joshi) भी शामिल होंगे. सूत्रों की मानें तो आज बैठक में नए चेहरों को लेकर मंथन हो सकता है. सोमवार रात भी जयपुर में बीजेपी नेताओं की एक बड़ी बैठक हुई थी जिसमें सीएम, प्रदेशाध्यक्ष के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर, उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी, डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ और पूर्व उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया भी उपस्थित रहे थे. इस मीटिंग के बाद आज दिल्ली में ये बैठक शाम के वक्त होनी है.

अगले हफ्ते जारी हो सकती है पहली लिस्ट  

भारतीय जनता पार्टी चुनाव से पहले कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. ऐसा इसीलिए भी है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव के लिए 370 सीट का टारगेट सेट कर दिया है. इस लक्ष्य को पाने के लिए बीजेपी नेतृत्व बैक-टू-बैक बैठकें कर रहा है. यही नहीं, पार्टी अगले हफ्ते 100 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी कर सकती है. इस सूची में नाम किसका होगा ये काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. बहरहाल जानकारी के अनुसार, पहली लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह का नाम शामिल हो सकता है. यही नहीं, पार्टी रणनीति के तहत खास उस सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है जहां उसे कमजोर माना जाता है.

कमजोर पकड़ वाली सीटों पर फोकस

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर फाइनल मुहर लगने के बाद पहली लिस्ट जारी की जा सकती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्तमान में वाराणसी सीट से सांसद हैं. यहां से वो लगातार दो बार चुनाव जीत चुके हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने 3.37 लाख वोटों के भारी अंतर से जीत हासिल की थी. जबकि 2019 में जीत का ये आंकड़ा बढ़कर 4.80 लाख पर पहुंच गया था. वहीं अमित शाह ने 2014 का लोकसभा चुनाव गांधीनगर सीट से लड़ा था, जहां उन्हें बड़ी जीत हासिल हुई थी. इससे पहले ये सीट बीजेपी के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी के पास रही थी. सूत्रों की मानें तो इस बार बीजेपी का उन सीटों पर ज्यादा फोकस है जहां पार्टी कमजोर है. ऐसे में उन सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जल्द ही घोषित होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, देर रात 6 IAS-IPS समेत 171 अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर, यहां देखें पूरी लिस्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close