विज्ञापन
Story ProgressBack

बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर बीजेपी के चाणक्य की नजर, तैयार किया जा रहा रविंद्र भाटी के खिलाफ मास्टर प्लान

सूत्रों की मानें तो बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह स्वयं बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट पर मोनेटरिंग कर रहे है.

बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर बीजेपी के चाणक्य की नजर, तैयार किया जा रहा रविंद्र भाटी के खिलाफ मास्टर प्लान

Rajasthan News: राजस्थान में बीजेपी की मिशन-25 के लिए सबसे बड़ी चुनौती बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट बन गई है. क्योंकि इस सीट पर रविंद्र सिंह भाटी निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. रविंद्र भाटी दूसरी बार बीजेपी को चुनौती देने के लिए मैदान में है. इससे पहले विधानसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार को शिकस्त दे चुके हैं और अब लोकसभा चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस दोनों के लिए सबसे बड़ी परेशानी बन चुके हैं. रविंद्र भाटी से समर्थन की बात पूरी नहीं होने पर अब बीजेपी के लिए बाड़मेर जैसलमेर सीट प्रतिष्ठा का सवाल बन चुकी है. ऐसे में अब सीएम भजनलाल शर्मा खुद इस सीट पर मास्टर प्लान बना रहे हैं. भजनलाल रविंद्र भाटी के काट के लिए पूरी ताकत झोंकने में जुट गए हैं. इतना ही नहीं बीजेपी के चाणक्य अमित शाह खुद इस सीट की सारी गतिविधी पर नजर बनाए हैं.

भाजपा के मिशन 25 के लक्ष्य प्राप्ति की राह में काटा माने जा रहे भाजपा के बागी निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह को मात देकर पार्टी अपने मास्टर प्लान को ग्राउंड जीरो पर एग्जीक्यूट करने के लिए लिए अब एक्शन मोड में आ गई है.जिसके चलते सीएम ने दो दिवसीय जैसलमेर दौरे के दौरान ग्राउंड भी तैयार किया है.

जैसलमेर-बाड़मेर में होगी बीजेपी उतारेगी दर्जनों दिग्गज

पीएम के बाड़मेर जैसलमेर सीट पर कैलाश चौधरी के समर्थन मे सभा करने को लेकर सीएम का यह दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है. 12 अप्रैल को पीएम मोदी की सभा बाड़मेर में होगी.वहीं मोदी की सभा से शुरु होने वाला भाजपा का मास्टर प्लान जीत की राह तक पहुंचाने का जरिया बताया जा रहा है. संभावना जताई जा रही है कि मोदी के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी भी इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी के पक्ष में जनसभा व रैली कर सकते हैं.बताया जा रहा है कि यह सभाएं और रैलिया बाड़मेर-जैसलमेर संसदीय सीट के अलग-अलग क्षेत्र में आयोजित की जाएगी.

इतना ही नहीं जब भाजपा के दिग्गज राजनितिक दृष्टि से इन क्षेत्रों में बीजेपी प्रत्याशी की जीत के लिए ग्राउंड तैयार करेंगे तो वहीं सनी देओल,खली और कंगना का रोड शो भी प्रस्तावित है. कुल मिलाकर बीजेपी के स्टार प्रचारकों का इस सीट पर जमघट लगने वाला है.निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह व कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम को चुनावी समर में मात देने का बीजेपी का यह विशेष प्लान है.

बीजेपी के चाणक्य कर रहे हैं जैसलमेर सीट की मॉनेटरिंग

विशेष मास्टर प्लान के तहत सीएम शर्मा के बाड़मेर जैसलमेर विजिट के साथ ही अब बीजेपी चुनावी रण कल कुरुक्षेत्र समझ कर आ गई है.सरकारी एजेंसियों के सूत्रों की मानें तो बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह स्वयं इस सीट पर मोनेटरिंग कर रहे है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कम भजनलाल शर्मा को इस सीट पर समीकरण बिगाड़ने वाले विरोधियों व नाराज लोगों को भाजपा में शामिल करवाने के लिए फ्री हेंड करते हुए पहली बार तमाम पावर सौंपे गए है.

बहरहाल, बीजेपी बाड़मेर जैसलमेर सीट पर अपनी पूरी ताकत झोंकने को तैयार है. लेकिन बाड़मेर और जैसलमेर में रविंद्र भाटी ऐसी शख्सीयत हैं जिन्हें इस क्षेत्र में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. 26 साल के युवा रविंद्र के पास युवाओं की फौज है. यही कारण है कि विधानसभा चुनाव 2023 में रविंद्र भाटी ने शिव सीट से पूरे राजस्थान में सबसे बड़ी जीत हासिल की थी. ऐसे में रविंद्र भाटी को बीजेपी मात दे सकेगी या नहीं यह जनता 26 अप्रैल को ही तय करने वाली है. जिसका फैसला 4 जून को होगा.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में कांग्रेस-BAP के बीच कैसा गठबंधन, आप भी ढूंढ रहे होंगे इन 5 सवालों के जवाब

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
केकड़ी में सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा- आठ करोड़ जनता के विकास के लिए समय से पूरी होगी बजट की घोषणा
बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर बीजेपी के चाणक्य की नजर, तैयार किया जा रहा रविंद्र भाटी के खिलाफ मास्टर प्लान
J&K Terror Attack: Two martyred soldiers will reach Jhunjhunu today wrapped in the tricolor, Last rites will performed in afternoon
Next Article
Rajasthan: तिरंगे में लिपटकर आज झुंझुनू पहुंचेगा दोनों शहीद जवानों का पार्थिव शरीर, दोपहर में होगा अंतिम संस्कार
Close
;