विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार जयपुर पहुंचे बीएल संतोष, भाजपा के विस्तारकों के साथ की चर्चा

बीएल संतोष लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के बाद पहली बार जयपुर आए थे. उन्होंने इस दौरान भाजपा के लोकसभा और विधानसभा विस्तारकों ने पार्टी की विचारधारा के साथ मिलकर जमीनी स्तर पर कार्य किया है. 

Read Time: 3 mins
लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार जयपुर पहुंचे बीएल संतोष, भाजपा के विस्तारकों के साथ की चर्चा

Rajasthan Politics: शनिवार को जयपुर में भाजपा प्रदेश कार्यालय में विस्तारक समापन बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी समेत कई दिग्गज नेता शामिल हुए. बीएल संतोष लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के बाद पहली बार जयपुर आए थे. उन्होंने इस दौरान भाजपा के लोकसभा और विधानसभा विस्तारकों ने पार्टी की विचारधारा के साथ मिलकर जमीनी स्तर पर कार्य किया है. ऐसे में प्रत्येक विस्तारक के अनुभव और उसके सुझाव पार्टी के लिए महत्वपूर्ण है.

 विस्तारकों के साथ बीएल संतोष ने की चर्चा

भाजपा की रीति और नीति के अनुसार, कार्य की शुरूआत से लेकर उसके अंतिम चरण तक की भूमिका तैयार की जाती है और कार्य को अंजाम देने के बाद कार्य की समीक्षा भी की जाती है. बैठक के दौरान बीएल संतोष ने भाजपा के प्रत्येक विस्तारक के साथ उसके अनुभव, सुझाव और कार्य के दौरान क्या नवाचार मिला, इसकी विस्तार से चर्चा की. 

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने विस्तारक कार्यक्रम की प्रस्तावना रखते हुए कहा कि पार्टी की विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से भाजपा ने विधानसभा चुनावों तथा लोकसभा चुनावों में विस्तारकों का चयन किया. प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनावों में प्रत्येक विस्तारक ने अपने समय का दान करते हुए कड़ी मेहनत की और भाजपा की विचारधारा को मजबूत करने के लिए बेहतर प्रयास किया. केंद्र और प्रदेश ईकाई की ओर से भाजपा के विस्तारक को दिए गए टास्क को समय पर पूरा किया.

भजनलाल शर्मा ने बैठक में कही ये बात

देश की अन्य पार्टियों में व्यक्ति विशेष चुनाव लड़ता है, जबकि भाजपा में कमल के फूल के लिए चुनाव लड़ा जाता है. प्रदेश के प्रत्येक विस्तारकों ने मेहनत और मजबूती के साथ कमल के फूल के लिए काम किया. विस्तारक समापन बैठक को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी में काम करते हैं तो काम होने के साथ ही व्यक्ति की पहचान भी बनती है. भाजपा के प्रदेश विस्तारकों ने क्षेत्र में काम करते हुए पार्टी को समय दिया, इससे पार्टी का कार्य होने के साथ ही विस्तारकों की नई पहचान भी बनी है.

प्रदेश के प्रत्येक विस्तारक ने पूर्ण रूप से मन और भाव से काम किया. इससे पार्टी एवं संगठन जमीनी स्तर पर भी मजबूत हुआ है. भाजपा का कार्य राष्ट्र का कार्य, और भाजपा ही ऐसी पार्टी है, जहां राष्ट्र को प्रथम मानकर कार्य किया जाता है. बैठक में भाजपा चुनाव प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे ने भी विस्तारकों से चर्चा की और विस्तारकों के अनुभवों को लेखबद्ध करने की अपील की. विस्तारक कार्यक्रम संयोजक राजेश गुर्जर ने मंच संचालन किया. इस दौरान प्रदेश की सभी लोकसभा के साथ विधानसभा के विस्तारक मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- रविंद्र भाटी के साथ दिखे कांग्रेस से निष्कासित नेता मेवाराम जैन, जानिए क्या है पूरा माजरा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लारेंस बिश्नोई और रोहित गोदारा के नाम पर डॉक्टर से मांगी फिरौती, 24 घंटे में आरोपी गिरफ्तार
लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार जयपुर पहुंचे बीएल संतोष, भाजपा के विस्तारकों के साथ की चर्चा
Rajasthan BJP political stir increased due to this post of former Dausa District President Amar Singh Kasana
Next Article
राजस्थान भाजपा में तेज हुए बगावत के सुर, पूर्व जिलाध्यक्ष के इस पोस्ट से बढ़ी सियासी हलचल
Close
;