विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 04, 2023

पूर्वी राजस्थान में जीत की है पूरी तैयारी, इन 9 जिलों से गुजरेगी बीजेपी की परिवर्तन संकल्प यात्रा

पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से बाहर करने मे पूर्वी राजस्थान की महत्वपूर्ण भूमिका मानी जाती है. ऐसे में भाजपा अपनी पूरी ताकत झोंक कर पूर्वी राजस्थान की सीटों पर जीतने का प्रयास कर रही है.

Read Time: 5 min
पूर्वी राजस्थान में जीत की है पूरी तैयारी, इन 9 जिलों से गुजरेगी बीजेपी की परिवर्तन संकल्प यात्रा
भाजपा ने जारी किया कांग्रेस सरकार का फेलियर कार्ड
Dausa:

पूर्वी राजस्थान के सवाई माधोपुर में रणथंभौर दुर्ग स्थित त्रिनेत्र गणेश से 2 सितंबर को परिवर्तन संकल्प यात्रा शुरू हुई. 9 सितंबर को दौसा जिले में प्रवेश करने वाली इस यात्रा को सफल बनाने के लिए भाजपा की ओर तैयारियां की जा रही है. जिले में जगह-जगह बैठकों का आयोजन किया जा रहा है, जिसके तहत जिला मुख्यालय दौसा पर शहर के गुप्तेश्वर रोड स्थित एक मैरिज गार्डन में भाजपा कार्यकर्ताओं ने बैठक का आयोजन किया गया, जहां भाजपा प्रदेश मंत्री नीलम गुर्जर व जिला अध्यक्ष डॉ. प्रभुदयाल शर्मा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यात्रा को सफल बनाने का मंत्र दिया.

p8balvcc

गौरतलब है पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से बाहर करने मे पूर्वी राजस्थान की महत्वपूर्ण भूमिका मानी जाती है. इसके 9 जिलों की 50 सीटों पर बड़ा उलटफेर होने के चलते भाजपा को सत्ता से बाहर होना पड़ा था. ऐसे में भाजपा अपनी पूरी ताकत झोंक कर पूर्वी राजस्थान की सीटों पर जीतने का प्रयास कर रही है. इसके कारण बीजेपी ने पूर्वी राजस्थान के बड़े देवस्थान रणथंभौर दुर्ग स्थित त्रिनेत्र गणेश मंदिर से परिवर्तन संकल्प यात्रा का आगाज किया है.

9 जिलों में 18 दिन चलेगी परिवर्तन संकल्प यात्रा

2 सितंबर से शुरू हुई परिवर्तन संकल्प यात्रा लगभग 18 दिन में भरतपुर संभाग और जयपुर संभाग व टोंक जिले से होकर लगभग 1850 किलोमीटर का सफर तय करते हुए 47 विधानसभाओं में होकर निकलेगी. यह यात्रा सवाईमाधोपुर, करौली, धौलपुर, भरतपुर, अलवर, दौसा, टोंक, जयपुर उत्तर एवं जयपुर दक्षिण जिलों से गुजरेगी.

जयपुर में होगा परिवर्तन संकल्प यात्रा का समापन

यात्रा का समापन जयपुर में होगा. परिवर्तन संकल्प यात्रा के दौरान लगभग 72 सभाएं आयोजित की जाएंगी. प्रत्येक दिन यात्रा में एक बड़ी जनसभा का आयोजन किया जाएगा. यात्रा के संयोजक भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी को बनाया गया है. सह-संयोजक के रूप में उनके साथ भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष जितेन्द्र गोठवाल होंगे.  

जनता ने कांग्रेस को उखाड़ फेंकने का लिया संकल्प 

बैठक में भाजपा प्रदेश मंत्री नीलम गुर्जर ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि पूर्वी राजस्थान के लोगों ने पिछले विधानसभा चुनाव में जो गलती की, उसकी वजह से कांग्रेस सत्ता में आई और इसका खामियाजा पूरा प्रदेश भुगत रहा है. अबकी बार पूर्वी राजस्थान की जनता ने कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए संकल्प ले लिया है. अबकी बार वोट भाजपा को देगी और प्रदेश में परिवर्तन लेकर आएगी.

यात्रा स्वागत में लगाए गए हैं 1000 कार्यकर्ता

भाजपा दौसा जिला अध्यक्ष डॉ. प्रभु दयाल शर्मा ने परिवर्तन यात्रा के कार्यक्रम पर प्रकाश डालते हुए कहा कि परिवर्तन यात्रा दौसा जिले में 9 सितंबर 2023 को महुआ विधानसभा में दोपहर 2 बजे प्रवेश करेगी. इसके बाद यात्रा का रात्रि विश्राम उपखण्ड मुख्यालय बांदीकुई स्थित शहर में होगा. यात्रा 10 सितंबर 2023 की सुबह बांदीकुई शहर से रवाना होकर यात्रा सिकंदरा चौराहे होती हुई दौसा शहर पहुंचेगी. दौसा में रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन 11 सितंबर को यात्रा लालसोट विधानसभा क्षेत्र में प्रवेश कर जिले से प्रस्थान करेगी.

परिवर्तन संकल्प यात्रा को सफल बनाएंगे कार्यकर्ता

उन्होंने बताया कि परिवर्तन संकल्प यात्रा को सफल बनाने के लिए भाजपा के कार्यकर्ता दिन-रात जुटे हुए हैं. जिले के लगभग सभी मंडलों पर बैठकों का आयोजन किया जा चुका है. प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर यात्रा के स्वागत के लिए लगभग 1000 कार्यकर्ता लगाए गए हैं. जिला अध्यक्ष डॉक्टर शर्मा ने बताया की यात्रा का नेतृत्व भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी कर रहे हैं, वक्ता का निर्धारण प्रतिदिन के हिसाब से राष्ट्रीय नेतृत्व तय कर रहा है.

यात्रा के दौरान दौसा जिले में होगी दो बड़ी सभा

जिलाध्यक्ष शर्मा ने बताया कि परिवर्तन यात्रा का जिले में सैकड़ों स्थानों पर स्वागत किया जाएगा. इसके लिए कार्यकर्ता जुटे हुए हैं. वहीं, इस दौरान जिले में दो बड़ी सभा बांदीकुई व दौसा शहर में होगी. उन्होंने बताया कि यात्रा में भाजपा के छोटे-बड़े समस्त कार्यकर्ता और पदाधिकारी आम नागरिक भाग लेंगे. परिवर्तन यात्रा दौसा जिले में पांचों विधानसभा क्षेत्र से गुजरेगी. उन्होंने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से जनता कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प ले चुकी है, जिसका नजारा लोगों को उस समय दिखाई देगा जब यह परिवर्तन यात्रा 10 सितंबर को दौसा विधानसभा क्षेत्र में प्रवेश करेगी .

जनता को वितरित किए जाएंगे कांग्रेस का फेलियर कार्ड

बैठक में पूर्व विधायक शंकर शर्मा द्वारा तैयार दौसा विधानसभा में कांग्रेस सरकार का फेलियर कार्ड जारी किया गया. दौसा विधानसभा क्षेत्र की ही तर्ज पर कांग्रेस सरकार का फेलियर कार्ड जिले की संपूर्ण विधानसभा में तैयार कर गांव-गांव तक वितरित कर आमजन को कांग्रेस के शासन में किए गए अधूरे वादों की जानकारी पहुंचाई जाएगी.  

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close