विज्ञापन
Story ProgressBack

ADR Report: राजस्थान में दूसरे चरण के चुनाव में कौन उम्मीदवार सबसे अमीर, कौन सबसे गरीब; देखें लिस्ट

एडीआर की रिपोर्ट से यह पता चला कि दूसरे चरण के चुनाव में राजस्थान में कुल कितने करोड़पति प्रत्याशी हैं. रिपोर्ट के मुताबिक दूसरे चरण के 152 उम्मीदवारों में 49 उम्मीदवार करोड़पति हैं. 

Read Time: 3 min
ADR Report: राजस्थान में दूसरे चरण के चुनाव में कौन उम्मीदवार सबसे अमीर, कौन सबसे गरीब; देखें लिस्ट
दूसरे चरण में कौन सबसे अमीर उम्मीदवार

Rajasthan ADR Report For Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण में शुक्रवार यानी 26 अप्रैल को मतदान होगा. इससे पहले बुधवार को दूसरे चरण का चुनाव प्रचार थम गया. 26 अप्रैल को राज्य की कुल 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव होंगे. इससे पहले राजस्थान की 25 में से 12 सीटों पर प्रथण चरण में वोट डाले गए थे. दूसरे चरण में राजस्थान की 13 सीटों पर कुल 152 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. 

सुखबीर सिंह सबसे अमीर

इस बीच एडीआर की रिपोर्ट (Rajasthan ADR Report) में भी सामने आई है, जिसमें बताया गया है कि कौन प्रत्याशी सबसे अमीर है और कौन सबसे गरीब है. इसके अलावा एडीआर की रिपोर्ट से यह पता चला कि दूसरे चरण के चुनाव में राजस्थान में कुल कितने करोड़पति प्रत्याशी हैं. एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक, दूसरे चरण में सबसे अमीर प्रत्याशियों की लिस्ट में बीजेपी के सुखवीर सिंह जौनपुरिया का सबसे ऊपर है. 

वहीं, कांग्रेस से चित्तौड़गढ़ के प्रत्याशी अंजना उदयलाल अमीरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. वह 142 करोड़ से अधिक की चल-अचल संपत्ति के मालिक हैं. इसके अलावा अमीरों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर 75 करोड़ से अधिक संपत्ति के साथ करण सिंह उचियारड़ा का नाम है. करण सिंह राजस्थान की जोधपुर सीट से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. 

सबसे गरीब उम्मीदवार कौन?

अगर सबसे दूसरे चरण में कम संपत्ति वाले उम्मीदवार की बात करें तो जोधपुर सीट से शहनाज बानो सबसे हैं. उनके पास सिर्फ दो हजार रुपये हैं. वह दलित क्रांति दल से लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. खास बात है कि शहनाज बानो के पास कोई अचल संपत्ति नहीं है. उन्होंने सिर्फ चल संपत्ति के रूप में दो हजार रुपये दर्शाया है. 

शहबाज बानों के बाद सबसे कम संपत्ति वालों में भीलवाड़ा से प्रत्याशी नारायण लाल जाट हैं, उनके पास मात्र 10 हजार 500 रुपये की चल संपत्ति है. वहीं, अचल संपत्ति उन्होंने शून्य दिखाया है.  ध्यान देने वाली बात है कि राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के 152 उम्मीदवारों में 49 उम्मीदवार करोड़पति हैं. 

सबसे अधिक संपत्ति वाले 5 उम्मीदवार

उम्मीदवार                                   कुल संपत्ति (करोड़ में)

सुखवीर सिंह जौनपुरिया (बीजेपी)-  142 करोड़ से अधिक

अंजना उदयलाल (कांग्रेस)-            118 करोड़ से अधिक

करण सिंह उचियारड़ा (कांग्रेस)-      75 करोड़ से अधिक

पीपी चौधरी (बीजेपी)-                    40 करोड़ से अधिक

दुष्यंत सिंह (बीजेपी)-                     38 करोड़ से अधिक

यह भी पढ़ें- बाड़मेर में हो गया बड़ा खेला, कांग्रेस से गठबंधन के बाद भी RLP कार्यकर्ताओं ने भाजपा को समर्थन देने का किया ऐलान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close