विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 27, 2023

बीजेपी जल्द जारी करेगी उम्मीदवारों की पहली सूची, टिकट बंटवारे में इन्हें मिलेगी वरीयता

बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची श्राद्ध महीने से पहले कर दी जाएगी. शेष उम्मीदवारों की सूची श्राद्ध महीने के बाद किए जाने की संभावना है. यह अभी स्पष्ट नहीं किया गया है कि बीजेपी की पहली सूची किस रिलीज की जाएगी, लेकिन इसका श्राद्ध महीने की शुरूआत से पहले रिलीज होना तय है.

Read Time: 4 min
बीजेपी जल्द जारी करेगी उम्मीदवारों की पहली सूची, टिकट बंटवारे में इन्हें मिलेगी वरीयता
बीजेपी मुख्यालय (फाइल फोटो)
जयपुर:

राजस्थान में बीजेपी कोर कमेटी की बैठक के बाद बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट को लेकर कवायद शुरू हो गई है. सूत्र बताते हैं कि बीजेपी ऐसे उम्मीदवारों को वरीयता देगी, जिन्होंने पिछले विधानसभा चुनावों 10,000 से अधिक वोटों से जीत दर्ज की है. इसके अलावा कमजोर विधानसभा सीटों पर बीजेपी मौजूदा सासंदों को भी उतारने का दांव चल सकती है. फिलहाल, बीजेपी की पहली उम्मीदवारों की सूची स्क्रीनिंग कमेटी के पास है. 

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची श्राद्ध महीने से पहले कर दी जाएगी. शेष उम्मीदवारों की सूची श्राद्ध महीने के बाद किए जाने की संभावना है. यह अभी स्पष्ट नहीं किया गया है कि बीजेपी की पहली सूची किस रिलीज की जाएगी, लेकिन इसके श्राद्ध महीने की शुरूआत से पहले रिलीज होना तय है.श्राद्ध माह इस महीने की 29 सिंतबर से शुरू हो रहा है, ऐसे में बीजेपी की उम्मीदवारों की पहली सूची 29 सितंबर से पहले आ सकती है. 

बीजेपी की पहली उम्मीदवारों की सूची में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के सपोर्टर विधायकों को कितना टिकट मिलेगा यह तय नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि बीजेपी राजे कोटे के 10 विधायकों को बीजेपी टिकट थमा सकती है. 

गौरतलब है मंगलवार को भाजपा मुख्यालय में बीजेपी उम्मीदवारों के टिकट वितरण को लेकर प्रदेश भाजपा के तमाम पदाधिकारियों की बैठक हुई थी. बैठक में दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के सांसद व पूर्व भी शामिल हुए थे. इस दौरान आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई, जिसमें कांग्रेस सरकार की विफलताओं की जनता के बीच उजागर करने की बात कही गई. बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी ने बात की.

केंद्रीय मंत्री ने मीडिया से बातचीत के दौरान राहुल गांधी के उस बयान पर पलटवार किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ चुनाव जीत रही है. जोशी ने कहा कि दोनों राज्यों में बीजेपी चुनाव जीत रही है और राजस्थान में भी कोई टक्कर में नहीं है. 

राहुल गांधी ने जयपुर में दिए एक बयान में कहा था कि कांग्रेस छ्त्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में चुनाव जीत रही है. हालांकि इस दौरान उन्होंने राजस्थान में पार्टी की जीत को लेकर अनिश्चितता जाहिर की थी. 

केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी बुधवार को बीकानेर में हैं, जहां बीजेपी कार्यालय में पदाधिकारियों की मीटिंग ले रहे हैं. इस दौरान वो विधानसभा चुनाव और इसकी सीटों पर चर्चा करेंगे. इस मीटिंग में केन्द्रीय क़ानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, बीकानेर-पूर्व विधायक सिद्धि कुमारी, नगर निगम महापौर सुशीला कँवर राजपुरोहित, ज़िला अध्यक्ष विजय आचार्य, वरिष्ठ नेता मुमताज़ अली भाटी, पूर्व विधायक डॉ. विश्वनाथ और अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष मुहम्मद रमज़ान अब्बासी सहित कई नेता मौजूद रहेंगे. 

ये भी पढ़ें-आज जयपुर आएंगे जेपी नड्डा और अमित शाह, चुनाव की तैयारियों पर करेंगे सियासी मंथन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close