विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 27, 2023

PM मोदी की छवि और कांग्रेस सरकार के खिलाफ लहर से राजस्थान में होगी भाजपा की जीत: पूनिया

शुक्रवार को प्रतिपक्ष के उपनेता सतीश पूनिया ने कहा कि बूथ स्तर पर मजबूत संगठन, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की छवि और कांग्रेस सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर से भाजपा को राज्य में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव में भारी जीत मिलेगी.

Read Time: 4 min
PM मोदी की छवि और कांग्रेस सरकार के खिलाफ लहर से राजस्थान में होगी भाजपा की जीत: पूनिया
भाजपा नेता सतीश पूनिया.

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा-कांग्रेस के नेताओं की बयानबाजी जारी है. दोनों दलों के नेता अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. साथ ही एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप भी लगाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को प्रतिपक्ष के उपनेता सतीश पूनिया ने कहा कि बूथ स्तर पर मजबूत संगठन, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की छवि और कांग्रेस सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर से भाजपा को राज्य में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव में भारी जीत मिलेगी.

भाजपा नेता ने कहा, ‘‘भाजपा अपने मजबूत संगठनात्मक ढांचे, लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की छवि और उनके कार्यों के कारण चुनाव जीतने जा रही है.'' ‘‘हर किसी को मोदी की छवि पर भरोसा है. अगर भरोसेमंद चेहरे पर चुनाव लड़ा जाता है तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है. यह एक नैतिक निर्णय है क्योंकि मोदी पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाते हैं. राजस्थान में भाजपा की जीत में मोदी एक बड़ा कारक होंगे.''

कांग्रेस कभी भी एक परिवार से बाहर नहीं आ सकतीः पूनिया

उन्होंने राज्य में चुनाव अभियान का नेतृत्व करने को लेकर प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस कभी भी एक परिवार से बाहर नहीं आ सकती. प्रियंका गांधी एक सप्ताह के भीतर दौसा और झुंझुनू में सार्वजनिक रैलियां कर चुकी हैं. पिछले महीने उन्होंने टोंक के निवाई में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने के साथ एक सरकारी योजना का शुभारंभ किया था.

चुनावी राज्य में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आखिरी यात्रा 22 सितंबर को हुई थी. उन्होंने जयपुर में एक जनसभा को संबोधित किया था. उन्होंने कहा, ‘‘जिस तरह से प्रियंका गांधी राजस्थान में रैलियां कर रही हैं, उससे साफ है कि कांग्रेस के पास कोई नेतृत्व नहीं है. उनके पास ना तो कोई नेता है और ना ही कोई दिशा.”

प्रियंका ने यूपी में भी प्रचार किया था, हश्र क्या हुआः पूनिया

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पहले राहुल गांधी को आगे किया, लेकिन प्रयोग विफल रहा. पूनिया ने आगे कहा कि, “प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में प्रचार किया और सभी ने देखा है कि उप्र में कांग्रेस का क्या हश्र हुआ। भले ही सोनिया गांधी, राहुल गांधी या प्रियंका गांधी चुनाव अभियान का नेतृत्व करें, लेकिन प्रदेश के लोग प्रभावित होने वाले नहीं हैं. ”

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा शुरू की गई गारंटी योजनाओं पर टिप्पणी करते हुए विपक्ष के नेता ने कहा कि गारंटी ‘मेड इन चाइना' की तरह है.


कांग्रेस के सत्ता में लौटने पर गहलोत ने राजस्थान की जनता के लिए कुल सात गारंटी की घोषणा की है. उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की गारंटी चीन के उत्पाद की तरह है और कोई नहीं जानता कि यह कब टूट जाए. ये सभी घोषणाएं मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए की गई थीं. आज मतदाता इतना समझदार है.''

टिकट के लिए भाजपा में मचे बवाल भी बोले पूनिया

टिकट नहीं मिलने पर कुछ निर्वाचन क्षेत्रों में असंतुष्ट नेताओं के विरोध प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर पूनिया ने कहा कि दूसरी सूची जारी होने के बाद कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई. पार्टी द्वारा पहली सूची घोषित होने के बाद टिकट से वंचित नेताओं के समर्थकों ने चित्तौड़गढ़, उदयपुर, किशनगढ़ सहित कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया.

उन्होंने कहा कि भाजपा में कोई विभाजन नहीं है जबकि कांग्रेस पार्टी को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट में टकराव के कारण गुटबाजी का सामना करना पड़ा था. राज्य के आदिवासी इलाके में भारतीय आदिवासी पार्टी (बीएपी) के बढ़ते प्रभाव पर उन्होंने कहा कि इससे भाजपा को नहीं बल्कि कांग्रेस को नुकसान होगा.

यह भी पढ़ें - राजस्थान सरकार कानून व्यवस्था सहित सभी मोर्चों पर विफल: सतीश पूनिया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close