विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन तनोट माता मंदिर में 1001 दीये जलाएंगे BSF के जवान

बीएसएफ सेक्टर नार्थ के डीआईजी योगेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि, अयोध्या में प्रभु श्री राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के मौक़े पर तनोटराय माता मंदिर में 21 जनवरी को 24 घंटे अखंड रामायण पाठ का आयोजन किया जाएगा.

Read Time: 3 min
Rajasthan: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन तनोट माता मंदिर में 1001 दीये जलाएंगे BSF के जवान
तनोटराय माता मंदिर

Jaisalmer News: देशभर में दीपावली की तरह जश्न की तैयारियां की जा रही हैं. अयोध्या में 22 जनवरी को श्री राम मंदिर में प्रभु श्रीराम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को लेकर उत्साह का माहौल है. ऐसा ही उत्साह देश की सरहद की सुरक्षा करने वाले जवानों में भी है. भारत-पाक सीमा पर विश्व विख्यात तनोट मातेश्वरी मंदिर परिसर में 21 व 22 जनवरी को विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना है.

जानकारी के अनुसार 21 जनवरी से रामचरित मानस पाठ का आयोजन होगा. प्रातः 10 बजे से यह पाठ शुरु होगा जो 22 जनवरी प्रातः 11 बजे सम्पन्न होगा. वहीं 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के समय महाआरती का भी आयोजन किया जाएगा. इसके अलावा अन्य कई कार्यक्रम भी आयोजित होंगे. साथ ही तनोट माता मंदिर प्रांगण में दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं के लिए मंदिर परिसर में बड़े पर्दे पर अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी दिखाए जाने का कार्यक्रम है, जिसके लिए तमाम तरह की व्यवस्थाएं की जा रही हैं. 

बीएसएफ सेक्टर नार्थ के डीआईजी योगेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि, अयोध्या में प्रभु श्री राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के मौक़े पर तनोटराय माता मंदिर में 21 जनवरी को 24 घंटे अखंड रामायण पाठ का आयोजन किया जाएगा. यह पाठ सुबह 10 बजे से शुरू होगा और 22 जनवरी को 10 बजे समाप्त होगा.

इसके बाद दोपहर 12 बजे माता तनोट राय और प्रभु श्री राम की आरती के बाद प्रसाद वितरण भी किया जाएगा. डीआईजी योगेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि शाम को तनोटराय माता मन्दिर में एक साल में दूसरी बार दीपावली मनाई जाएगी. जिसके तहत बीएसएफ के जाबाज जवान और अधिकारी तनोट में 1001 दीप और घंटियाली माता मंदिर में भी 1001 दीप प्रज्वलित करेंगे..

यह भी पढ़ें- बिना पट्टी वाली श्रीराम की मूर्ति का फोटो जारी करने से नाराज हुए आचार्य सत्येंद्र दास, बोले- 'ये सही नहीं'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close