राजस्थान में नशा तस्कर के घर पर फिर चला बुलडोजर, तस्करी की काली कमाई से बनाया था मकान

Bulldozer Action in Rajasthan: राजस्थान में भी अब गैरकानूनी कामों में लिप्त रहने वालों के खिलाफ प्रशासन का बुलडोजर खूब चल रहा है. शुक्रवार को राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में नशा तस्कर के घर पर बुलडोजर चला.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Bulldozer Action in Rajasthan: नशे की तस्करी कर काली कमाई करने वाले शातिरों पर अब राजस्थान में जबरदस्त एक्शन हो रहा है. इन लोगों की न केवल धर-पकड़ तेज हुई है. बल्कि पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए फरार होने के बाद प्रशासन ऐसे तस्करों के घर पर बुलडोजर भी चलवा रही है. इसी कड़ी में शुक्रवार को एक बड़ी कार्रवाई श्रीगंगानगर जिले में हुई. जहां SP गौरव यादव के निर्देश पर श्रीगंगानगर पुलिस ने एक और बड़ी कार्रवाई की और नशा तस्कर के घर पर बुलडोजर चलाया और सरकारी जमीन को अतिक्रमण से मुकत करवाया. आरोपी डोडा पोस्त की तस्करी में सक्रिय रूप से सलिंप्त है और उसने अवैध रूप से सम्पति अर्जित कर सरकारी भूमि पर कब्ज़ा कर मकान तैयार किया था.

सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर बना रखा था अवैध मकान

सीओ सिटी आईपीएस बी आदित्य ने बताया कि पुलिस महानिदेशक उत्कल रंजन साहू के आदेशों पर इस तरह की कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि तस्करों से सम्बन्धित सूचनाओं को संकलन पर पता चला कि श्रीगंगानगर के श्याम नगर में रवि बिश्नोई नाम का तस्कर डोडा पोस्त की तस्करी में सक्रिय रूप से शामिल है. उन्होंने बताया कि रवि बिश्नोई पर पूर्व में एनडीपीएस के चार मुकदमे दर्ज हैं. उन्होंने बताया कि रवि बिश्नोई ने पुरानी आबादी के श्यामनगर के वार्ड नंबर नौ में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करके अवैध रूप से मकान बना रखा है. 

Advertisement

एएसीपी और सीओ की मौजूदगी में तोड़ा मकान

शुक्रवार को एडिशनल एसपी रघुवीर शर्मा, सीओ सिटी आईपीएस बी आदित्य के निर्देशन में पुरानी आबादी पुलिस थाना प्रभारी गोविन्द चारण और नगर परिषद जेईएन सिद्धार्थ चौधरी दल बल सहित मौके पर पहुंचे और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की. कुछ ही देर में बुलडोजर से अतिक्रमण के हिस्से को हटा दिया गया.

Advertisement

इस दौरान बड़ी संख्या में लोग भी जमा हो गए. एसपी गौरव यादव ने कहा मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले के खिलाफ सख्ती बरती जा रही है और किसी भी सूरत में ढिलाई नहीं बरती जाएगी. उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि नशा तस्करों की सूचना पुलिस को दे. इसके साथ साथ उन्होंने सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखने की बात भी कही. 

यह भी पढ़ें - श्री गंगानगर पुलिस ने नशा तस्कर की बिल्डिंग पर चलाया बुलडोजर, 1 करोड़ की जमीन पर कर रखा था अवैध कब्जा

Advertisement