विज्ञापन

छात्रा से छेड़छाड़ मामले में निलंबित प्रिंसिपल को कोर्ट ने दी जमानत, गिरफ्तारी के लिए SHO को लगाई फटकार

छेड़छाड़ मामले में पोक्सो कोर्ट में पेश होने के बाद प्रिंसिपल को 25 हजार के मुचलके पर जमानत दे दी. वहीं सुनवाई के दौरान पोक्सो कोर्ट ने नैनवां थाना के SHO को फटकार लगाई.

छात्रा से छेड़छाड़ मामले में निलंबित प्रिंसिपल को कोर्ट ने दी जमानत, गिरफ्तारी के लिए SHO को लगाई फटकार

Rajasthan News: राजस्थान के बूंदी के नैनवां थाना क्षेत्र के जजावर गांव में सोमवार (16 सितंबर) को स्कूल के प्रिंसिपल पर छात्रा ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. इस घटना के बाद गुस्साए लोगों ने प्रिंसिपल की जम कर पिटाई कर दी. वहीं सूचना के नैनवां पुलिस ने मौके पर पहुंच कर प्रिंसिपल को बचाया गया. वहीं लोगों ने प्रिंसिपल को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग किया. जिसके बाद अफसरों ने भीड़ को समझाया और प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने इस मामले में पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की. वहीं 18 सिंतबर को प्रिंसिपल को बूंदी पोक्सो कोर्ट में पेश किया गया.

पोक्सो कोर्ट में पेश होने के बाद प्रिंसिपल को 25 हजार के मुचलके पर जमानत दे दी. वहीं सुनवाई के दौरान पोक्सो कोर्ट ने नैनवां थाना के SHO को फटकार लगाई.

आरोपी प्रिंसिपल के वकील ने दी नियमों के उल्लंघन का हवाला

आरोपी प्रिंसिपल के वकील की ओर कोर्ट में धारा 35A(3) के नोटिस की पालना नहीं करने को लेकर बहस की गई. जिसे कोर्ट ने गंभीर माना, साथ ही नए कानून के अनुसार 7 साल के अंदर वाली सजा में गिरफ्तार नहीं करने का हवाला कोर्ट में दिया गया. जिस पर कोर्ट ने प्रिंसिपल को जमानत दे दी. आरोपी के वकील देवराज गोचर ने बताया कि प्रिंसिपल को पोक्सो कोर्ट में छेड़छाड़ की धाराओं के तहत नैनवां थाना पुलिस ने पेश किया. जहां नैनवां थाना पुलिस द्वारा बिना नोटिस दिए ही गिरफ्तार किया गया जो की नियम विरुद्ध था. सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस के अनुसार 7 साल के अंदर आने वाली सजा में आरोपी को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकती. कोर्ट में चालान पेश करना होता है और मामले में कोर्ट में ट्रायल चलता है. 

इधर मामला शिक्षा मंत्री तक पहुंचाने के बाद जयपुर से आई टीम ने छात्र से बातचीत कर स्कूल का दौरा किया. जहां जांच टीम ने प्रथम दृष्टि में मामला सही पाए जाने पर निलंबित किए जाने की सिफारिश की. जिस पर शिक्षा विभाग ने प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया है. 

यह था पूरा मामला

16 सितंबर को बूंदी जिले के जजावर गांव की सरकारी बालिका विद्यालय में प्रतियोगिता के दौरान छात्रा से अश्लील बात और छेड़छाड़ करने के मामले को लेकर हंगामा हो गया. सूचना पर नैनवां थाना अधिकारी महेंद्र कुमार यादव ने मौके पर पहुंचकर मामले पर संज्ञान लिया. उक्त मामले को लेकर पीड़िता के भाई ने पुलिस को रिपोर्ट देकर बताया कि मेरी बहन के साथ विद्यालय प्रिंसिपल ने कार्यालय में बुलाकर उससे छेड़छाड़. मेरी पीड़ित बहन ने मुझे घर पर जाकर पूरे मामले से अवगत करवाया. कहा कि प्रिंसिपल मुझे बहुत परेशान करता है. इस बात की जानकारी मैंने मेरे परिजनों को दी. मामले में संज्ञा लेकर आरोपी के विरुद्ध कार्रवाई की जाए. इधर थानाधिकारी महेंद्र कुमार यादव ने बताया कि विद्यालय में प्रतियोगिता दौरान एक छात्रा से प्रिंसिपल पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगा था. जिस पर संज्ञान लेते हुए मौके पर पहुंच और स्थिति को काबू में किया. पीड़ित के भाई की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच जारी है.

यह भी पढ़ेंः मदन दिलावर के खिलाफ उतरा शिक्षक, बताया- सबसे बड़ा पलटू राम, की विभाग बदलने की मांग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मदन दिलावर के खिलाफ उतरा शिक्षक, बताया- सबसे बड़ा पलटू राम, की विभाग बदलने की मांग
छात्रा से छेड़छाड़ मामले में निलंबित प्रिंसिपल को कोर्ट ने दी जमानत, गिरफ्तारी के लिए SHO को लगाई फटकार
REET Paper leak case accused Sher Singh Meena friend Anita Meena property wroth Rs 1 Crore seized by ED
Next Article
REET पेपर लीक में ED की बड़ी कार्रवाई, शेर सिंह की महिला मित्र की 1 करोड़ की संपत्ति कुर्क
Close