विज्ञापन

बूंदी में NH-27 पर रोंगटे खड़े कर देने वाला हादसा, क्रेन ने नाबालिग लड़की को कुचला, मौत

लड़की को कुचलने के बाद आरोपी चालक क्रेन को चालू छोड़ गया. हादसे के बाद क्रेन वापस से पीछे आने लगी, बाइक सवारों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए छात्रा को क्रेन के नीचे से बाहर निकाला. 

बूंदी में NH-27 पर रोंगटे खड़े कर देने वाला हादसा, क्रेन ने नाबालिग लड़की को कुचला, मौत
क्रेन ने नाबालिग लड़की को कुचला

Rajasthan Accident: बूंदी के डाबी थाना क्षेत्र के नेशनल हाइवे 27 दुदीकूड़ी कट के निकट दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है. अपने पिता से मिलने जा रही नाबालिग लड़की को क्रेन ने पीछे से कुचल दिया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. हादसे के तुरंत बाद क्रेन चालक मौके से फरार हो गया. घटना पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लोडर को जप्त कर लिया है और आगे की जांच में जुटी हुई है. 

कोटा में इलाज के दौरान मौत

डाबी थाना हेड-कांस्टेबल दामोदर मीणा ने बताया कि डाबी इंद्रा कॉलोनी निवासी मनीषा महावर (13) पुत्री कैलाश चंद महावर को नेशनल हाइवे 27 दुदीकूड़ी कट के निकट एक लोडर ने बुरी तरह कुचल दिया, जिससे उसकी कोटा में इलाज के दौरान दर्दनाक मौत हो गई. पुलिस मृतका के शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया. पुलिस ने क्रेन को जप्त कर लिया और अग्रिम जांच शुरू कर दी है. 

पिता के दुकान पर जा रही थी नाबालिग

परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार, लड़की मनीषा घर से पैदल अपने पिता के शॉप पर जा रही थी. छात्र 100 मीटर दूरी पर पहुंची थी कि सड़क किनारे चल रही छात्रा को पीछे से आ रही क्रेन ने कुचल दिया. उसे कुचलने के बाद क्रेन चालक भागने लगा. इस दौरान कुछ लोगों ने उसे पकड़ने की कोशिश भी की. हालांकि, वह वहां से फरार हो गया. आरोपी चालक क्रेन को चालू छोड़ गया. हादसे के बाद क्रेन वापस से पीछे आने लगी, बाइक सवारों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए छात्रा को क्रेन के नीचे से बाहर निकाला. 

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

क्रेन पीछे आती हुई छोटी खाई में उतर गई.  घटना के बाद परिवार के लोगों का रो-रो कर बुरा हाल है. बता दें कि जिले का डाबी क्षेत्र सैंड स्टोन के पत्थरों के नाम से जाना जाता है. यहां बड़ी संख्या में खनन क्षेत्र है, लेकिन वन विभाग की भूमि में बड़ी संख्या में अवैध खनन चल रहा है. दिन हो या रात अवैध वाहन इन खानों पर अवैध खनन कर रहे हैं. जिस क्रेन ने छात्रा को कुचला, वह क्रेन भी खनन में काम कर वापस लौट रही थी. खान में यह क्रेन बड़े-बड़े पत्थरों को उठाने में काम में आती है. मृतका के परिजनों ने जिला प्रशासन से ऐसे अवैध खनन रोक लगाने और बेरोक-टोक चल रहे ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांगी की है. 

यह भी पढे़ं- सीकर के NH 52 पर पिकअप ने टोलकर्मी को कुचला, CCTV में कैद हुआ दर्दनाक हादसा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान में मौसमी बीमारियों का खतरा! डेंगू, स्क्रब टायफस के मरीजों की संख्या अस्पतालों में बढ़ी
बूंदी में NH-27 पर रोंगटे खड़े कर देने वाला हादसा, क्रेन ने नाबालिग लड़की को कुचला, मौत
Bharatpur District Judge Sonali Prashant Sharma recover fine 17-year-old case seized Tehsildar car
Next Article
17 साल से नहीं दिया था जुर्माना, जज ने तहसीलदार की सरकारी गाड़ी को जब्त करने का दिया आदेश
Close