विज्ञापन
Story ProgressBack

Kota: कोचिंग छात्र के सुसाइड का मामला, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, SIT से जांच की मांग

मृतक छात्र सुमित पांचाल के चाचा सुरेंद्र पांचाल ने इस पूरे मामले में मीडिया से बातचीत में कहा है कि मौके पर जिस तरह के हालात मिले हैं और शव के गले पर गहरा निशान नजर आ रहा है उससे ऐसा लगता है कि आत्महत्या नहीं है बल्कि उसकी हत्या की गई है. उन्होंने इस पूरे मामले में एसआईटी गठित कर निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की है.

Read Time: 3 min
Kota: कोचिंग छात्र के सुसाइड का मामला, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, SIT से जांच की मांग
कोटा पुलिस मामले की तह तक पहुंचने की कोशिश कर रही है

Suicide In Kota: कोटा में कोचिंग छात्र सुसाइड मामले में सोमवार को परिजनों ने कोटा पहुंचने के बाद छात्र सुमित के शव को देखकर हत्या की आशंका जताई है और एसआईटी गठित कर पूरे मामले की जांच की मांग की है. परिजनों का आरोप है कि छात्र सुमित आत्महत्या नहीं कर सकता इसके पीछे कोई साजिश है. परिजनों ने छात्र के गले में बना बड़े निशान पर भी सवाल उठाया है कि यह आत्महत्या नही हत्या है. वहीं इस पूरे मामले में कोटा की कुल्हाड़ी थाना पुलिस जांच में जुटी हुई है. पुलिस उप अधीक्षक राजेश सोनी ने बताया कि परिजनों द्वारा जो मांग की जा रही है उसके अनुरूप पूरे मामले की गंभीरता से जांच की जाएगी.

परिजनों ने लगाया आरोप आत्महत्या नहीं हत्या है

मृतक छात्र सुमित पांचाल के चाचा सुरेंद्र पांचाल ने इस पूरे मामले में मीडिया से बातचीत में कहा है कि मौके पर जिस तरह के हालात मिले हैं और शव के गले पर गहरा निशान नजर आ रहा है उससे ऐसा लगता है कि आत्महत्या नहीं है बल्कि उसकी हत्या की गई है. उन्होंने इस पूरे मामले में एसआईटी गठित कर निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की है. वहीं प्रशासन से हॉस्टल संचालक के खिलाफ भी गाइडलाइन की पालना नहीं किए जाने पर कार्रवाई किए जाने की मांग की है.

लापरवाह ज़िम्मेदारों पर हो कार्रवाई 

मृतक छात्रा के दादा राम सिंह पांचाल का कहना है कि, सुमित आत्महत्या नहीं कर सकता. सब कुछ सामान्य चल रहा था. उनकी लगातार हॉस्टल के स्टाफ के कर्मचारियों से बातचीत भी हुआ करती थी. मृतक छात्रा के दादा ने इस पूरे मामले में पुलिस और प्रशासन से निष्पक्ष जांच करने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि, हमने तो अपना बेटा खो दिया लेकिन इसमें कोई साजिश या लापरवाहियां है तो वह सब सामने आनी चाहिए. माता-पिता बड़े भरोसे के साथ कोटा में बच्चों को भेजते हैं लेकिन ऐसी घटनाएं अभिभावकों के विश्वास को तोड़ देती है.

छात्र के कमरे में नहीं लगा था एंटी हैंगिंग

मृतक छात्र करीब एक साल से कोटा में रह रहा था और 5 मई को उसका नीट का पेपर था. जिसका केंद्र भी रोहतक में ही आया था. यह भी सामने आया है कि एक-दो दिन बाद ही परिजन उसको कोटा लेने के लिए आने वाले थे लेकिन इस दौरान ही यह हादसा हो गया. वहीं हॉस्टल में एंटी हैंगिंग डिवाइस नहीं होने के मामले में पुलिस का कहना है कि इसकी रिपोर्ट जिला प्रशासन को भेजी जा रही है. हॉस्टल संचालक के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. जिस हॉस्टल में यह घटना हुई है उसमें 12 कमरे हैं और 10 कमरों में एंटी हैंगिंग डिवाइस लगे हुए थे लेकिन दुर्भाग्य से जिस कमरे में छात्र सुमित पांचाल रह रहा था उसे कमरे में है एंटी हैंगिंग डिवाइस नहीं लगा था.

 यह भी पढ़ें- बाड़मेर के कई इलाकों में आसमान से 'उल्कापिंड' गिरने के दावे! तेज़ धमाके की आवाज़ से लोगों में दशहत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close