विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 27, 2023

केंद्र सरकार जांच एजेंसियों से मुझे परेशान कर रही है... ED एक्शन पर बोले मंत्री राजेन्द्र यादव

राजस्थान के गृह मंत्री राजेंद्र यादव के घर मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम ने तलाशी ली है. अब इस मामले में राजेंद्र यादव की प्रतिक्रिया सामने आई है.

Read Time: 3 min
केंद्र सरकार जांच एजेंसियों से मुझे परेशान कर रही है... ED एक्शन पर बोले मंत्री राजेन्द्र यादव
राजस्थान के गृह मंत्री राजेंद्र यादव के घर ईडी की कार्रवाई.
जयपुर:

राजस्थान के उच्च शिक्षा एवं गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों के माध्यम से उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया. मंत्री के घर ईडी की टीम ने मंगलवार को दबिश दी थी. ईडी अधिकारियों की टीम मंगलवार सुबह-सवेरे मंत्री के कोटपूतली और बहरोड़ स्थित ठिकानों पर छानबीन कर रही है. इस मामले में टीम को क्या कुछ मिला है, इसकी कोई जानकारी अभी सामने नहीं आई है. लेकिन मंत्री ने केंद्र सरकार पर जांच एजेंसियों के जरिए उन्हें परेशान किए जाने का आरोप लगाया. 

गृह मंत्री यादव ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम ने कोटपुतली-बहरोड़ में उनके आवास और अन्य परिसरों पर तलाशी ली है. उन्होंने कहा कि पिछले साल आयकर विभाग ने उनके परिसर पर तलाशी अभियान चलाया था और अब ईडी आ गयी है.

मंत्री ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कहा, “हर किसी को व्यवसाय करने का अधिकार है। हमने कुछ भी गलत नहीं किया है। ईडी कार्रवाई कर दबाव बढ़ा रही है. हमने कोई भ्रष्टाचार या गलत काम नहीं किया है। मेरे दोनों बेटों के मोबाइल जब्त कर लिए गए हैं.''

उन्होंने कहा कि ईडी की टीम ने आज उनके बेटों के आवासों पर तलाशी ली. मंत्री ने कहा, “सत्य परेशान हो सकता है लेकिन पराजित नहीं हो सकता। ये सब रिकॉर्ड पर है. मेरे बेटे व्यवसाय करते हैं. हम वर्षों से व्यवसाय कर रहे हैं। यह कार्रवाई केंद्र सरकार की नीति और मंशा को दर्शाती है.”

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा कार्रवाई की जाती है. राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. उन्होंने कहा, ''मैं कानूनी लड़ाई लड़ूंगा, पार्टी मेरे साथ है. मैं अपना शोषण नहीं होने दूंगा.''

उन्होंने कहा कि ईडी ने मध्याह्न भोजन (मिड डे मील) के लिए सामग्री की आपूर्ति के संबंध में तलाशी ली है, लेकिन न तो वह और न ही उनके परिवार का कोई सदस्य मध्याह्न भोजन (मिड डे मील) में आपूर्तिकर्ता था और उन्हें जानबूझकर निशाना बनाया जा रहा है.

यादव ने यह भी कहा कि उन्हें किसी विदेशी कंपनी से कोई कोष प्राप्त नहीं हुआ है. जब उनसे पूछा गया कि यह दबाव बनाने की राजनीति है या उन्हें बदनाम करने की तो उन्होंने कहा, 'दोनों बातें हैं.' उन्होंने कहा ''कुछ लोग हैं जो ईडी की कार्रवाई पर आज ''दिवाली'' मना रहे हैं.


यह भी पढ़ें - गृह मंत्री राजेंद्र यादव के घर 9 घंटे से ED की कार्रवाई, ताला तोड़ने वाले मैकेनिक ने बताई अंदर की बात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close