विज्ञापन
Story ProgressBack

जयपुर एयरपोर्ट पर विमान हाईजैक, ढाका से आई फ्लाइट की सुरक्षा... जयपुर एयरपोर्ट पर क्या हो रहा

15 मई को CISF के जवानों ने जयपुर एयरपोर्ट प्लेन हाईजैक को लेकर एक मॉकड्रिल किया. इसे इस तरह से अंजाम दिया गया जैसे की घटना सच में हुई हो.

Read Time: 2 min
जयपुर एयरपोर्ट पर विमान हाईजैक, ढाका से आई फ्लाइट की सुरक्षा... जयपुर एयरपोर्ट पर क्या हो रहा

Jaipur Airport: राजस्थान की राजधानी जयपुर स्थित Jaipur International Airport को लगातार धमकियों भरा मेल मिल रहा है. ऐसे में इस दौरान 15 मई को जयपुर एयरपोर्ट पर CISF के जवानों ने एक मॉक ड्रिल की. इस मॉक ड्रिल माड्यूल में एक हाईजैक विमान को आतंकियों से सुरक्षित आजात करवाने का मिशन था. जिसे सफलता पूर्वक अंजाम दिया गया.

जयपुर एयरपोर्ट पर एकाएक विमान हाईजैक होने की सूचना दी गई. इसके बाद पूरे एयरपोर्ट पर हलचल मच गई. इसके बाद पुलिस को भी इस बारे में सूचना दी गई. वहीं सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क किया गया. फिर पूरे एयरपोर्ट पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया. हालांकि, यह सब एक मॉकड्रिल का हिस्सा था.

Latest and Breaking News on NDTV

प्लेन हाईजैक का किया गया मॉकड्रिल

15 मई को CISF के जवानों ने प्लेन हाईजैक को लेकर एक मॉकड्रिल किया. इसे इस तरह से अंजाम दिया गया जैसे की घटना सच में हुई हो. इस ड्रिल में ढाका से दिल्ली आने वाली प्लेन को हाईजैक किया गया था.इसमें 29 वर्चुल पैसेंजर 2 केबिन क्रु और एक कैप्टन विमान पर थे. इन लोगों को CISF के जवानों ने सुरक्षित आजाद कराया. 

Latest and Breaking News on NDTV

मॉकड्रिल को रियल रूप से किया गया

जब यह मॉकड्रिल चल रहा था. उस वक्त किसी को नहीं पता चला कि यह एक मॉकड्रिल है. एयरपोर्ट प्रशासन द्वारा और CISF के जवानों द्वारा वैसे ही काम किये गए जब हाईजैक का सिचुएशन होता है. पूरे एयरपोर्ट की वैसे ही तलाशी ली गई और एयरपोर्ट को खाली तक करवाया गया.

वहीं जब लोगों को पता चला कि यह एक मॉकड्रिल है तो लोगों ने राहत की सांस ली.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close