विज्ञापन
Story ProgressBack

EXCLUSIVE : डॉ.भीमराव अंबेडकर पर NDTV से बोले CJI,-' हर युवा को बाबा साहेब के सिद्धांतों को अपने जीवन में लागू करना चाहिए'

CJI ने कहा कि बाबा साहेब संविधान के शिल्पकार थे, जो मूलभूत सिद्धांत उन्होंने 75 साल पहले अंकित किए उनका हम पालन कर रहे हैं. आज का दिन हम लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण दिन है. इस साल उनकी प्रतिमा सुप्रीम कोर्ट में लगाया गई है तो हमे लगता है कि वो साक्षात हमारे साथ हैं. 

Read Time: 2 min
EXCLUSIVE : डॉ.भीमराव अंबेडकर पर NDTV से बोले CJI,-' हर युवा को बाबा साहेब के सिद्धांतों को अपने जीवन में लागू करना चाहिए'
भारत के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़

भारत के संविधान की प्रारूप समिति के अध्यक्ष रहे डॉ.भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि के मौके पर भारत के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने NDTV से ख़ास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज भारत के हर युवा को बाबा साहेब के सिद्धांतों को अपने जीवन में लागू करना चाहिए. आज का जो दिन है वो पूरे देशवासियों के लिए स्वर्ण अक्षर में लिखा गया है. आज हम डॉ. भीमराव अंबेडकर के जीवन के बारे में स्मरण  करते हैं. 

"हम बाबा साहेब के सिद्धांतों का पालन कर रहे हैं"

CJI ने कहा कि बाबा साहेब संविधान के शिल्पकार थे. जो मूलभूत सिद्धांत 75 साल पहले उन्होंने अंकित किए उनका हम पालन कर रहे हैं. आज का दिन हम लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण दिन है. इस साल उनकी प्रतिमा सुप्रीम कोर्ट में लगाया गई है तो हमे लगता है कि वो साक्षात हमारे साथ हैं. 

"युवाओं को बाबा साहेब के सिद्धांतों को अपनाना चाहिए''

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ने आगे कहा कि मैं आज के मौके पर सिर्फ यह कहना चाहता हूं कि देश के युवाओं को बाबा साहेब अंबेडकर के सिद्धांतों को अपने जीवन में लागू करना चाहिए. और हम अपनी दिनचर्या में इन सिद्धांतों को अपना सकते हैं. ये नहीं कि सिर्फ न्यायपालिका ही इसे लागू करे. 

ये भी पढ़ें-Mount Abu At Minus Degree: माउंट आबू में -1 डिग्री तक पहुंचा तापमान, नक्की झील पर जमी दिखीं ओस की बूंदें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close