विज्ञापन
Story ProgressBack

Mount Abu At Minus Degree: माउंट आबू में -1 डिग्री पहुंचा तापमान, नक्की झील पर जमी दिखीं ओस की बूंदें

माउंट आबू में तीन दिनों से लगातार तापमान में गिरावट के कारण बुधवार को तापमान माइनस 1 डिग्री पहुंच गया. मंगलवार को 2 डिग्री तक तापमान पहुंच गया था. सर्द हवाओं के बढ़ने और तापमान के माइनस डिग्री में जाने से नक्की लेक में बोट पर ओस की बूंदे जमी नजर आईं.

Read Time: 3 min
Mount Abu At Minus Degree: माउंट आबू में -1 डिग्री पहुंचा तापमान, नक्की झील पर जमी दिखीं ओस की बूंदें
राजस्थान में माउंट आबू में न्यूनतम हुआ तापमान

Mount Abu At Minus Degree: राजस्थान का माउण्ट आबू समेत पूरे सिरोही जिले में सर्दी ने अपना रुद्र दिखाना शुरू कर दिया है. तीन दिनों से लगातार तापमान में गिरावट के कारण बुधवार को तापमान माईनस 1 डिग्री पहुंच गया. 5 मंगलवार को 2 डिग्री तक तापमान पहुंच गया था. बुधवार को चल रही सर्द हवाओं के कारण तीन डिग्री के गिरावट के कारण तापमान माइनस में पहुंच गया.

सर्द हवाओं के बढ़ने और तापमान के माइनस डिग्री में जाने से नक्की लेक में बोट पर ओस की बूंदे जमी नजर आईं. माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में भी माउंट आबू में तापमान में और गिरावट हो सकती है.

जिले में तापमान में अचानक आई गिरावट से जिले में कड़ाके की सर्दी पड़नी शुरु हो गयी है. तापमान माइनस में जाने से खुले आसमानों और वाहनों पर ओंस की बूंदे जमी नजर आई. हालाकि इस बार पिछले साल के मुकाबले 10 दिन बाद तापमान माइनस में प्रवेश हुई है.

सीकर में भी दर्ज किया गया न्यूनतम तापमान

सीकर जिले में भी एक बार फिर तामपान में गिरावट दर्ज की गई है. अंचल में आज दूसरी बार इस सीजन का सबसे कम तापमान रहा. फतेहपुर शेखावाटी कस्बे में आज सुबह का तापमान 4.9 डिग्री दर्ज किया गया, जो बीते दिन की तुलना में 1.1 डिग्री कम है. मंगलवार को फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र पर न्यूनतम तापमान 6.0 डिग्री और अधिकतम 25.3 डिग्री दर्ज किया गया है. वहीं न्यूनतम तापमान बुधवार को 1.1 डिग्री दर्ज किया गया.

माउंड आबू में तापमान के माइनस डिग्री में प्रवेश करते ही आमजन सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव तापते नजर आ रहे है. वहीं, भारी भरकम ऊनी कपड़ों में लोगों को देखा जा सकता है. 

चित्तौड़गढ़ में भी लगातार 10वें दिन गिरा तापमान

चित्तौड़गढ़ में लगातार आज 10वें दिन भी मौसम में बदलाव देखा गया, जहां पीछे 9 दिनों से बादल छाए हुए थे. वही आज सुबह घना कोहरा की चादर में शहर लिपटा हुआ नजर आया, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. घने कोहरे के चलते यातायात भी प्रभावित हो रहा हैं.  

ये भी पढ़ें-Rajasthan Hill Station: प्रदेश के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में पर्यटकों की धूम, इस वजह से उमड़ रही भीड़

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close