विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Hill Station: प्रदेश के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में पर्यटकों की धूम, इस वजह से उमड़ रही भीड़

दीपावली के बाद गुजराती नया साल सेलिब्रेट करने के लिए गुजरात के पर्यटक ख़ास तौर पर माउंट आबू में छुट्टियां मनाने के लिए आते हैं. इस वजह से हजारों की संख्या में पर्यटक माउंट आबू पहुंच रहे हैं. माउंट आबू में फेस्टिवल सीजन के साथ शुरू हो रही पर्यटकों की यह भीड़ नए साल तक रहेगी.

Read Time: 2 min
Rajasthan Hill Station: प्रदेश के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में पर्यटकों की धूम, इस वजह से उमड़ रही भीड़
सिरोही:

Rajasthan Tourism: रेगिस्तान की भूमि राजस्थान के सिरोही में स्थित माउंट आबू अपने आप में पर्यटकों का स्वर्ग है. हाल के दिनों में दिल्ली में हुई बारिश का असर दिल्ली से जुड़े अन्य शहरों में भी देखने को मिला है. यही वजह है कि इन दिनों सिरोही के माउंट आबू में पर्यटकों की जबरदस्त बूम देखी गई है.

दीपावली के बाद गुजराती नया साल सेलिब्रेट करने के लिए गुजरात के पर्यटक ख़ास तौर पर माउंट आबू में छुट्टियां मनाने के लिए आते हैं. इस वजह से हजारों की संख्या में पर्यटक माउंट आबू पहुंच रहे हैं. माउंट आबू में फेस्टिवल सीजन के साथ शुरू हो रही पर्यटकों की यह भीड़ नए साल तक रहेगी. बीते दिनों से माउंट आबू शहर में सुबह से दर्शनीय स्थल पर पर्यटकों के अच्छी भीड़ दिखाई दे रही है.

माउंट आबू शहर में बीते 4 दिन में 6,000 वाहनों से लगभग 30 हजार से अधिक टूरिस्ट माउंट आबू पहुंचे हैं. इससे नगर पालिका को ₹6 लाख 68 हजार की आय प्राप्त हुई है.
Latest and Breaking News on NDTV

माउंट आबू पर पहुंच रहे पर्यटकों भीड़ सुबह से गुरु शिखर, अचलगढ़, पीसपार्क, देलवाड़ा जैन मंदिर, ब्रम्हाकुमारी म्यूजियम, ज्ञान सरोवर रोड, नक्की लेक, हनीमून प्वाइंट, सनसेट पॉइंट पर पहुंच जाती है. शहर के नक्की लेक पर टूरिस्ट के द्वारा जमकर बोटिंग करते हुए दिख जाएंगे. इसके साथ ही टूरिस्ट आइस-क्रीम, गुडसवारी, बाबागाड़ी, का आनंद लेते हैं.

पर्यटन स्थल पर आगामी दीपावली सीजन को देखते हुए पूर्व में ही पुलिस प्रशासन द्वारा तैयार रूट के तहत वन-वे कर दिया गया है. साथ ही अस्थाई तौर पर पोलो ग्राउंड को पार्किंग के तौर इस्तेमाल किया जा रहा है, ताकि ट्रैफिक की स्थति ज्यादा ख़राब न हो.

इसे भी पढ़े :-पाली पहुंचे बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर, 750 सीढ़ियां चढ़कर महादेव मंदिर में की पूजा-अर्चना

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close