विज्ञापन
Story ProgressBack

दिल्ली में दिग्गज नेताओं से सीएम भजन लाल शर्मा ने की मुलाकात, अमित शाह तय करेंगे कैबिनेट की लिस्ट

राजस्थान सीएम भजन लाल शर्मा दो डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा के साथ दिल्ली पहुंचे हैं. जेपी नड्डा के घर पर अमित शाह की मौजूदगी में कैबिनट की लिस्ट पर चर्चा हुई है.

Read Time: 3 min
दिल्ली में दिग्गज नेताओं से सीएम भजन लाल शर्मा ने की मुलाकात, अमित शाह तय करेंगे कैबिनेट की लिस्ट
राजनाथ सिंह से मिले भजन लाल शर्मा

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा दो डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा के साथ दिल्ली पहुंचे हैं. दिल्ली पहुचंने के बाद सीएम भजन लाल शर्मा समेत दोनों डिप्टी सीएम ने कई बड़े नेताओं से मुलाकात की है. दिल्ली पहुंचते ही उनका स्वागत किया गया. इसके बाद सभी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. उन्होंने राजनीति पर सीएम भजन लाल शर्मा से चर्चा की. वहीं, मीटिंग के लिए सभी बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे. वहीं, जेपी नड्डा के आवास पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के सीएम और डिप्टी सीएम पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि तीनों राज्यों के कैबिनेट गठन की लिस्ट तय की जाएगी. 

अमित शाह पहुंचे जेपी नड्डा के आवास पर

बैठक शुरु होने से पहले गृह मंत्री अमित शाह जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे. बताया जा रहा है कि अमित शाह तीनों राज्यों के कैबिनेट लिस्ट पर मुहर लगाएंगे. इसके अलावा तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री से राज्य की राजनीति और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा करेंगे. 

बताया जा रहा है कि गजेंद्र सिंह शेखावत भी इस बैठक में शामिल होंगे. इस दौरान पार्टी के कुछ अन्य नेता भी मौजूद थे. बैठक में राज्य से संबंधित शासन और राजनीति के कई मुद्दों पर चर्चा की गई.

बीजेपी सामाजिक और क्षेत्रिय कारकों को ध्यान रख करेगी सूची तैयार

राजस्थान में मंत्रिमंडल का विस्तार होना बाकी है, क्योंकि अब तक केवल शर्मा और उपमुख्यमंत्रियों दीया कुमारी व प्रेम चंद बैरवा ने शपथ ली है. भाजपा मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने वाले मंत्रियों की सूची तैयार करने में सामाजिक और क्षेत्रीय कारकों को ध्यान में रख सकती है. जिससे इसका फायदा लोकसभा चुनाव में मिले. भाजपा का इस बार 25 में से 25 लोकसभा सीटों पर जीत तय करने का इरादा है.

इसी तरह की कवायद मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी होने की उम्मीद है जहां भाजपा ने हाल के विधानसभा चुनावों में जीत हासिल की है और नया नेतृत्व सामने लेकर आई है.

पार्टी राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़कर निर्वाचित होने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों सहित कई वरिष्ठ नेताओं को लेकर क्या रुख अपनाती है, इस पर लोगों की नजर रहेगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close