विज्ञापन

सीएम भजनलाल ने ली बीजेपी की सदस्यता, जनसंघ के नेता रहे दुर्गा लाल माली को बनाया मेंबर

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर इस अभियान का प्रदेश में शुभारंभ किया है. इसके साथ ही बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं को मेंबर बनाने की शुरुआत हुई है.

सीएम भजनलाल ने ली बीजेपी की सदस्यता, जनसंघ के नेता रहे दुर्गा लाल माली को बनाया मेंबर

Rajasthan News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 2 सितंबर से पूरे देश में पार्टी की राष्ट्रीय सदस्यता अभियान शुरू किया है. जिसे 'संगठन पर्व सदस्यता अभियान-2024' नाम दिया गया है. इसका शुभारंभ करते हुए बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहला सदस्य बनाकर इस अभियान को शुरू किया गया. पीएम ने पार्टी के सदस्यता अभियान टोल फ्री नंबर पर मिस्ड कॉल कर बीजेपी पार्टी की सदस्यता ली. वहीं राजस्थान में बीजेपी ने सदस्यता अभियान मंगलवार (3 सितंबर) को शुरू हुई.

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर इस अभियान का प्रदेश में शुभारंभ किया है. इसके साथ ही बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं को मेंबर बनाने की शुरुआत हुई है.

जनसंघ के नेता रहे दुर्गा लाल माली को बनाया मेंबर

सीएम भजनलाल शर्मा ने जयपुर स्थित स्वेज फार्म पहुंचे और जनसंघ जमाने के नेता दुर्गा लाल माली को फॉर्म भरवाकर पार्टी की सदस्यता का नवीनीकरण (Renewal) करवाया. दुर्गा लाल माली वर्तमान में सिविल लाइन में किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष है. जबकि वह जनसंघ के समय 1973 में हवामहल विधानसभा के कोषाध्यक्ष थे. जनता पार्टी में 1977 में जयपुर ग्रामीण से कोषाध्यक्ष थे. बाद में भारतीय जनता पार्टी से जयपुर ग्रामीण में मंत्री रहे. वह 1999 से 2004 तक जयपुर नगर नियम वार्ड 49 से बीजेपी से ही पार्षद रहे. साल 2006 से 2011 तक कृषि उपमंडी समिति चुनाव में उपाध्यक्ष पद पर रहे. इसके अलावा 2011 से 2016 तक कृषि मंडी के अध्यक्ष रहे.

Latest and Breaking News on NDTV

सीएम भजनलाल शर्मा ने दुर्गा लाल माली को सदस्यता दिलाते हुए कहा कि दुर्गा लाल माली जैसे लोगों ने जनसंघ के नाम से एक पौधा लगाया था. जो आज बीजेपी के रूप में वटवृक्ष बन चुका है. यही वजह है कि हम पार्टी के पुराने नेताओं के घर जाकर उनका सदस्यता का नवीनीकरण करवा रहे हैं. उनके योगदान को याद कर रहे हैं. दुर्गा लाल माली ने कहा मुख्यमंत्री उनके घर आए इससे बड़ा सम्मान नहीं हो सकता. ये भारतीय जनता पार्टी है जो अपने पुराने कार्यकर्ताओं को सदैव याद रखती हैं.

सदस्यता अभियान के दौरान जनकल्याण योजनाओं को लोगों को बताएं

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सदस्य बनाकर अभियान की शुरुआत की है. अब भाजपा प्रदेश के साथ जिलों में सघन अभियान चलाएगा. भाजपा के कार्यकर्ता इस अभियान को गांव-गांव, ढाणी-ढाणी तक लेकर जाएंगे. सदस्यता अभियान के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों से अवगत करवाए और मोदी की जनकल्याणकारी योजनाओं की जनता के बीच जाकर चर्चा करें.  

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भाजपा राजनीति राज के लिए नहीं, देश बदलने के लिए करती हैं. भाजपा हर व्यक्ति को उसका हक मिले, इसके लिए काम करती हैं. देश का किसान, महिला, युवा आगे बढ़ेगा तो देश आगे बढ़ेगा. हमारी सरकार बजट और योजनाओं के आधार पर काम कर रही है. भाजपा संगठन का निर्माण अन्तिम छोर पर बैठे व्यक्ति के विकास और उत्थान के लिया किया गया, और भाजपा की सरकार आज उसी नीति पर कार्य कर रही है. 

यह भी पढ़ेंः गहलोत सरकार के आखिरी 6 महीनों के फैसलों की होगी समीक्षा, कुछ ही देर में शुरू होगी बैठक 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
सीएम भजनलाल ने ली बीजेपी की सदस्यता, जनसंघ के नेता रहे दुर्गा लाल माली को बनाया मेंबर
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close