विज्ञापन

'युवाओं को रुलाने वालों को किसी हाल में नहीं छोड़ेंगे' पेपर लीक पर बोले सीएम भजनलाल शर्मा

कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए भजनलाल ने कहा कि पिछली सरकार के शासन में युवा और उनके पिता की आंखों में आंसू रहते थे, क्योंकि पेपर लीक हो रहे थे.

'युवाओं को रुलाने वालों को किसी हाल में नहीं छोड़ेंगे' पेपर लीक पर बोले सीएम भजनलाल शर्मा
पेपर लीक पर सीएम भजनलाल शर्मा का बड़ा बयान

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा रविवार को एक दिवसीय सीकर दौरे पर आए. इस दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल ने कहा कि सरकार ने खाटू बाबा के स्पेशल कॉरिडोर की घोषणा की है. 100 करोड़ तो खाटू के लिए पहला बजट है. विधानसभा में प्रदेश के हर जिले व विधानसभा को सौगात दी गई है. पानी से जुड़ी परियोजना के बारे में सीएम ने कहा कि जिस परियोजना का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करते हैं, उसका उद्घाटन भी मोदी ही करते हैं.

2 साल में खुलेंगे 10 पॉलिटेक्निक कॉलेज

पंडित हरीनाथ चतुर्वेदी की 100वीं शताब्दी समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि सीकर के विद्यार्थी शिक्षा के क्षेत्र में लगातार आगे बढ़ते जा रहा है और देश में प्रदेश व सीकर का नाम रोशन कर रहे है. कोटा में तो केवल कोचिंग चलती है, लेकिन सीकर में पढ़ाई के साथ बच्चों की नींव भी मजबूत होती है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि हमारी सरकार भी शिक्षा में सुधार और विकास के लिए प्रतिबद्ध है, इसके लिए कई योजनाएं शुरू की गई है. इसके साथ ही सरकार ने स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए भी कई घोषणाएं की है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले 2 साल में 20 आईटीआई और 10 पॉलिटेक्निक कॉलेज खोले जा रहे हैं. हम युवाओं के विकास के लिए युवा नीति 2024 लेकर आ रहे हैं. जिससे युवाओं का सर्वांगीण विकास होगा. कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के शासन में युवा और उनके पिता की आंखों में आंसू रहते थे, क्योंकि पेपर लीक हो रहे थे. हमने सत्ता में आने से पहले एसआईटी गठित करने का वादा करते हुए कहा था कि जिन्होंने युवाओं की आंखों में आंसू लाए हैं. उन्हें किसी हाल में नहीं छोड़ेंगे, धीरे-धीरे जांच बढ़ रही है. जिस किसी ने भी युवाओं के साथ धोखा किया है, उन्हें सरकार किसी कीमत पर छोड़ने वाली नहीं है.

खाटू बाबा के लिए स्पेशल कॉरिडोर

उन्होंने इस साल करीब 1 लाख नई भर्तियों के माध्यम से युवाओं को रोजगार देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि देश में सबसे ज्यादा राज कांग्रेस ने किया, लेकिन यमुना जल को लेकर केंद्र या हरियाणा सरकार से बात की क्या? हमारी सरकार ने हरियाणा से इस मामले को लेकर बात की. हरियाणा के मुख्यमंत्री ने भी वहां कि विधानसभा में राजस्थान के सीकर, चूरू और झुंझुनू को तीन पाइप लाइन के जरिए पानी देने की बात कही थी. लोग कहते हैं कि यमुना का पानी लाने में देरी हो रही है तो मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि यह कोई एक नल की पाइपलाइन आनी है क्या, योजना बनती है उसमें समय लगता ही है.

जिस परियोजना का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करते हैं. उसका उद्घाटन भी मोदी ही करते हैं. यह वर्ष हमारा बिजली और पानी के लिए रहेगा. पहले हमारा जो पानी अरब सागर की तरफ जाता था, उसे भी हमने संरक्षण कर लिया है, अब उसका उपयोग भी हम कर सकते हैं. यदि बिजली और पानी की व्यवस्था सुचारू होगी तो उद्योग और पर्यटन दोनों ही प्रदेश में बढ़ेंगे. सीएम ने कहा कि सरकार ने खाटू बाबा के स्पेशल कॉरिडोर की घोषणा की है. 100 करोड़ तो खाटू के लिए पहला बजट है. विधानसभा में प्रदेश के हर जिले व विधानसभा को सौगात दी गई है. 

यह भी पढे़ं- भजनलाल सरकार ने 2.87 लाख परिवारों को दी बड़ी राहत, NFSA में जोड़े जाएंगे नवविवाहित महिलाएं और 18 साल तक के युवक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पितृ पक्ष की शुरुआत: पूर्वजों के लिए तर्पण, श्राद्ध अनुष्ठान शुरू, जानें क्या है इसकी मान्यता
'युवाओं को रुलाने वालों को किसी हाल में नहीं छोड़ेंगे' पेपर लीक पर बोले सीएम भजनलाल शर्मा
Mother gave birth to a baby girl in the Hanumangarh Junction Bus Stand toilet and left her there
Next Article
बस स्टैंड के शौचालय में बच्ची को जन्म देकर वहीं छोड़ गई मां, अब अस्पताल में चल रहा इलाज
Close