विज्ञापन

'राइजिंग राजस्थान' ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 का 30 अगस्त को मुंबई में पहला रोड शो, CM भजनलाल करेंगे नेतृत्व

'राइजिंग राजस्थान' ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 का आयोजन इस साल 09-11 दिसंबर को जयपुर होगा. इसका उद्देश्य देश-विदेश की बड़ी-छोटी कंपनियों, अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं और निवेशकों को राज्य में आ कर काम करने के लिए आकर्षित करना है.

'राइजिंग राजस्थान' ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 का 30 अगस्त को मुंबई में पहला रोड शो, CM भजनलाल करेंगे नेतृत्व
फाइल फोटो

Rising Rajasthan Global Investment Summit 2024: ‘राइजिंग राजस्थान' ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 का पहला रोड शो 30 अगस्त 2024 को मुंबई में आयोजित होने जा रहा है. इस रोड शो में राजस्थान सरकार के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व खुद मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा करेंगे. इस दौरान निवेश संबंधी कई MOU साइन किए जाएंगे. राइजिंग राजस्थान वेबसाइट का शुभारंभ और मुख्यमंत्री की उद्योग जगत के कई दिग्गजों से आमने-सामने की चर्चाएं भी होंगी. कार्यक्रम के दौरान उद्योग मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ भी उपस्थित रहेंगे.

निवेशकों को किया जाएगा आमंत्रित 

मुंबई रोड शो के दौरान कई जानी-मानी हस्तियां जिन्होंने पहले से राजस्थान में निवेश कर रखा है, वो राज्य में निवेश से जुड़े अपने अनुभवों को साझा करेंगे. इसके अलावा यह रोड शो ‘राइजिंग राजस्थान' ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 के बारे में जानकारी और जागरूकता बढ़ाएगा. उद्योग व कॉरपोरेट जगत के दिग्गजों और बड़े निवेशकों को राज्य में निवेश करने के लिए आमंत्रित करेगा. इस मौके पर एक शॉर्ट फिल्म भी दिखायी जाएगी, जो राज्य के अंदर विभिन्न क्षेत्रों में मौजूद अवसर और तेजी से हो रहे निवेश जैसी कई बातों को दर्शाएगी. 

मुंबई रोड शो में मुख्यमंत्री शर्मा और उद्योग मंत्री कर्नल राठौड़ के अलावा राजस्थान सरकार के कई शीर्ष अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. मुंबई में होने वाला यह रोड शो समिट इंडस्ट्री पार्टनर, कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (CII) के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है.  इसके अलावा, अगले दो महीनों के दौरान राजस्थान सरकार दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर, यूनाइटेड अरब अमीरात (UAE) और सऊदी अरब, यूनाइटेड किंगडम (UK) और जर्मनी में भी रोड शो आयोजित करने जा रही है, ताकि देशी-विदेशी निवेशकों, संस्थानों, निगमों और उद्योगों को राजस्थान में निवेश के लिए आमंत्रित किया जा सके. 

09-11 दिसंबर को जयपुर में होगी समिट

बता दें कि 'राइजिंग राजस्थान' ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 का आयोजन इस साल 09-11 दिसंबर को जयपुर होगा. तीन दिवसीय मेगा समिट का उद्देश्य देश-विदेश की बड़ी-छोटी कंपनियों, अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं और निवेशकों को राज्य में आ कर काम करने के लिए आकर्षित करना, प्रदेश में विभिन्न तरह के उद्योग-धंधे लगाने में मदद करना और सुविधाएँ मुहैय्या कराना है. इसका आयोजन राजस्थान सरकार के तत्वाधान में उद्योग एवं वाणिज्य विभाग, बीआईपी और राजस्थान स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट एंड इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन (Riico) के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है, जिसका नोडल विभाग बीआईपी है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
विदेश यात्रा के बाद दिल्ली पहुंचे राजस्थान CM भजनलाल शर्मा, आज जयपुर में होगा भव्य स्वागत
'राइजिंग राजस्थान' ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 का 30 अगस्त को मुंबई में पहला रोड शो, CM भजनलाल करेंगे नेतृत्व
Old pension scheme will not be closed in Rajasthan Bhajan lal Government's  Minister indications
Next Article
OPS Scheme: राजस्थान में नहीं बंद होगी ओल्ड पेंशन स्कीम?  भजनलाल सरकार के मंत्री ने दिए संकेत
Close