विज्ञापन

आज लंदन में निवेशकों से मुलाकात करेंगे CM भजनलाल शर्मा, जर्मनी में कई कंपनियों के साथ हुए MOU साइन 

राइजिंग राजस्थान ग्लोबल समिट के तहत निवेशकों को राजस्थान में निवेश के लिए न्योता देने के लिए CM प्रतिनिधिमंडल के साथ यूरोप की यात्रा पर हैं. इसी के तहत मुख्यमंत्री ने जर्मनी के म्यूनिख में 'राइजिंग राजस्थान' निवेशक रोड शो में भाग लिया था. 

आज लंदन में निवेशकों से मुलाकात करेंगे CM भजनलाल शर्मा, जर्मनी में कई कंपनियों के साथ हुए MOU साइन 

Rising Rajasthan Global Investment Summit: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बुधवार को निवेशकों से मुलाकात के बाद जर्मनी के म्यूनिख से यूके के लिए रवाना हो गए. उन्होंने निवेशकों के साथ मुलाकात की और उन्हें इस साल दिसंबर में जयपुर में होने वाले राइजिंग राजस्थान ग्लोबल समिट में आने का न्योता दिया. यूके रवाना होने से पहले, राजस्थान में स्थापित किये गए फ़्लिक्सबस प्लांट का भी दौरा किया. 

एक अधिकारी ने बताया कि फ्लिक्सबस राजस्थान में कारोबार बढ़ाना चाहती है. उन्होंने कहा कि फ्लिक्सबस ने राजस्थान सरकार के साथ एक MOU पर हस्ताक्षर किए हैं. मुख्यमंत्री गुरुवार को लंदन में राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टर्स मीटिंग को संबोधित करेंगे उसके बाद राइजिंग राजस्थान डायस्पोरा बैठक में भी भाग लेंगे. दूसरे दिन शुक्रवार को लंदन में राइजिंग राजस्थान टूरिज्म मीटिंग होगी.

प्रमुख जर्मन कंपनियों के साथ MOU पर हस्ताक्षर

राइजिंग राजस्थान ग्लोबल समिट के तहत निवेशकों को राजस्थान में निवेश के लिए न्योता देने के लिए CM प्रतिनिधिमंडल के साथ यूरोप की यात्रा पर हैं. इसी के तहत मुख्यमंत्री ने जर्मनी के म्यूनिख में 'राइजिंग राजस्थान' निवेशक रोड शो में भाग लिया था. उन्होंने निवेश के लिए प्रमुख जर्मन कंपनियों के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए और कहा कि इन्वेस्टर समिट के तहत अब तक 15 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा के एमओयू पर हस्ताक्षर हो चुके हैं.

'हमारी सरकार हर कदम पर उद्यमियों साथ खड़ी है'

'राइजिंग राजस्थान' इन्वेस्टर रोड शो के दौरान जर्मन निवेशकों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ''मैं आप सभी को राजस्थान में निवेश करने और समृद्ध भविष्य के निर्माण के हमारे प्रयासों में शामिल होने के लिए आमंत्रित करता हूं. मैं प्रदेश में निवेश करने वाले हर उद्यमी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारी सरकार हर कदम पर उनके साथ खड़ी है. हम जर्मनी के साथ अपनी मजबूत साझेदारी स्थापित करना चाहते हैं, जो वैज्ञानिक नवाचारों, तकनीकी कौशल, समृद्धि और विकास का एक शक्तिशाली प्रतीक है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Politics: 'दिसंबर से पहले पूरा होगा CM का वादा', झाबर सिंह खर्रा ने बीकानेर में बताए आंकड़े
आज लंदन में निवेशकों से मुलाकात करेंगे CM भजनलाल शर्मा, जर्मनी में कई कंपनियों के साथ हुए MOU साइन 
Tikaram Julie said  Education Minister Madan Dilawar should resign 
Next Article
Rajasthan: "शिक्षा मंत्री मदन दिलावर इस्तीफा दें", टीकाराम जूली बोले-भारतीय संस्कृति को किया शर्मसार 
Close