विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 09, 2023

CM गहलोत 5 दिन में दूसरी बार पहुंचे जोधपुर, विकास परियोजनाओं का लिया जायजा

जोधपुर विकास प्राधिकरण द्वारा इस परियोजना के अन्तर्गत लागत राशि करीब 100 करोड़ से किया जा रहा है वर्तमान में परियोजना का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है जिसके अंतर्गत 1541 की क्षमता का ऑडिटोरियम लगभग पूर्ण हो चुका है.

Read Time: 3 min
CM गहलोत 5 दिन में दूसरी बार पहुंचे जोधपुर, विकास परियोजनाओं का लिया जायजा
निरीक्षण के दौरा CM गहलोत
जोधपुर:

राजस्थान में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनज़र मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश भर में ताबड़तोड़ दौरे कर रहे हैं. CM गहलोत गृह ज़िले जोधपुर में 5 दिन में दूसरी बार पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पॉलीटेक्निक कॉलेज परिसर स्थित अंतरराष्ट्रीय कल्चरल एवं कन्वेंशन सेंटर के निर्माणाधीन कामों का अवलोकन किया.

यहां उन्होंने कल्चरल सेंटर में में मौजूद आर्ट गैलेरी, वीआईपी लाँज, ऑडिटोरियम, वीआईपी रूम्स, जनरल ऑफिस व रेस्टोरेंट आदि का भी निरीक्षण किया. इस प्रोजेक्ट की घोषणा गहलोत ने पिछले बजट में की थी. जोधपुर विकास प्राधिकरण द्वारा इस परियोजना को करीब 100 करोड़ रूपए की लागत से किया जा रहा है. वर्तमान में परियोजना का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है जिसके अंतर्गत 1541 की क्षमता का ऑडिटोरियम लगभग पूरा हो चुका है.

इस परियोजना में 16 करोड़ की लागत से शारीरिक शिक्षा महाविद्यालय का विस्तार और उन्नयन कार्य किया जाएगा. साथ ही खेल विभाग के अन्तर्गत राजस्थान स्टेट स्पोर्ट्स इन्स्टीट्यूट की स्थापना और 17.16 करोड़ की लागत से आवासीय पैरा खेल अकादमी की स्थापना की जायेगी.

इस दौरान CM गहलोत ने उन्होंने शारीरिक शिक्षा महाविद्यालय परिसर में मौजूद राजस्थान राज्य क्रीड़ा संस्थान के निर्माणाधीन कार्य का भी अवलोकन किया. शारीरिक शिक्षा महाविद्यालय परिसर में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के निर्माण कार्य के अंतर्गत 12.30 करोड़ की लागत से आवासीय खेल विद्यालय का निर्माण,10.56 करोड़ की लागत से राजस्थान हाई परफोर्मेन्स स्पोर्ट्स ट्रेनिंग व रिहेबिलिटेशन सेन्टर की स्थापना की जायेगी. 

वहीं 16 करोड़ की लागत से शारीरिक शिक्षा महाविद्यालय का विस्तार एवं उन्नयन कार्य और खेल विभाग के अन्तर्गत राजस्थान स्टेट स्पोर्ट्स इन्स्टीट्यूट की स्थापना,17.16 करोड़ की लागत से आवासीय पैरा खेल अकादमी की स्थापना,7.98 करोड़ की लागत से मल्टीपरपज इण्डोर हॉल का निर्माण कार्य,8.68 करोड़ की लागत से आल वेदर स्विमिंग पूल का निर्माण कार्य,7 करोड़ की लागत से एथेलेटिक ट्रैक का निर्माण कार्य किया जायेगा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close